कांग्रेस ने मुझे दूध की मक्खी जैसा निकालकर फेंक दिया, कहते हुए दलित नेता देवाशीष ने कांग्रेस छोड़ी

देवाशीष जरारिया ने बुधवार की सुबह पार्टी कि प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। अब वे BSP की सदस्यता लेकर भिंड दतिया लोकसभा से चुनावी मैदान में आ सकते हैं। बीएसपी, भिंड दतिया लोकसभा सीट पर आज अपना उम्मीदवार घोषित करने जा रही है

author-image
CHAKRESH
New Update
Now this big Dalit leader Devashish Jararia has left Congress, will join BSP.
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भिंड- मुरैना क्षेत्र के कांग्रेस नेता देवाशीष जरारिया ने बुधवार की सुबह पार्टी कि प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। अब वे BSP की सदस्यता लेकर भिंड दतिया लोकसभा से चुनावी मैदान में आ सकते हैं। बीएसपी, भिंड दतिया लोकसभा सीट पर आज अपना उम्मीदवार घोषित करने जा रही है। माना जा रहा है कि बीएसपी के प्रत्याशी देवाशीष जरारिया होंगे।

2019 में थे लोकसभा उम्मीदवार

बता दें कि वर्ष 2019 के चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने देवाशीष जरारिया को उम्मीदवार बनाया था। इस चुनाव मे देवाशीष जरारिया और भाजपा की संध्या राय के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली थी। हालांकि देवाशीष जरारिया को 2 लाख से अधिक वोटो से मात मिली थी। 

एट्रोसिटी आंदोलन के दौरान आए थे चर्चा में



देवाशीष जरारिया अप्रेल 2018 में उस समय मध्य प्रदेश में चर्चा में आए थे, जब एट्रोसिटी एक्ट को लेकर दलित समुदाय पूरे देश में आंदोलन कर रहा था। उस दौरान देवाशीष जरिया ने अपने क्षेत्र में सक्रिय भूमिका निभाई थी। इसके तत्काल बाद कांग्रेस ने उन्हें पार्टी में शामिल कर लिया था और 2019 का लोकसभा चुनाव भी लड़वाया था। हालांकि इस चुनाव में उनकी हार हुई थी। देवाशीष वर्तमान में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता के रूप में कार्यरत थे। 

ये लिखा इस्तीफे में

REGINATION

देवाशीष जरारिया