थाने में सुंदरकांड होता देख Digvijay बोले - ईद, गुरुनानक जयंती यहीं मनेगी, कांग्रेसी पहुंचे कमिश्नर के पास

मध्य प्रदेश में नर्सिंग कॉलेज घोटाले को लेकर सियासत तेज हो गई है। गुरुवार 18 जुलाई को राजधानी भोपाल में विपक्षी नेताओं ने प्रदर्शन किया। पुलिस कमिश्नर से टीआई की शिकायत करने पहुंचे कांग्रेस नेता...

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
एडिट
New Update
नर्सिंग कॉलेज घोटाला
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश में नर्सिंग कॉलेज घोटाले को लेकर सियासत तेज हो गई है। गुरुवार, 18 जुलाई को राजधानी भोपाल में विपक्षी नेताओं ने प्रदर्शन किया। पीसीसी चीफ जीतू पटवारी और दिग्विजय सिंह की अगुआई में कांग्रेस नेता मंत्री विश्वास सारंग के खिलाफ FIR दर्ज कराने निकले। अशोका गार्डन थाने के लिए पैदल मार्च किया। नारेबाजी की। आरोप है कि थाने में बीजेपी कार्यकर्ता और महिलाएं सुंदरकांड कर रहीं थीं। उनके हाथों में सिंघार और कटारे के खिलाफ नारे लिखी तख्तियां थीं। इसे लेकर विपक्षी नेताओं ने तंज कसा।  कांग्रेस ने भी टीटी नगर थाने में सुंदरकांड पाठ करने की अनुमति मांगी है। पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने टीटी नगर प्रभारी को पत्र लिखा है।

दिग्गज कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने पुलिस को ज्ञापन देने के बाद मीडिया से बातचीत में बड़ी बात कही। उन्होंने कहा, मैं दस साल सीएम रहा। मैंने यह कहीं लिखा नहीं देखा कि थाने में सुंदरकांड हो सकता है। दिग्विजय का दावा है कि जब उन्होंने इस मामले में टीआई से बात की तो उनका कहना था कि पुलिस ने सुंदरकांड कराया है। बाद में वे अपनी बात से मुकर गए और बोले कि नरेश यादव के जन्मदिन पर सु्ंदरकांड पाठ किया गया। दिग्विजय ने कहा कि ऐसे तो हमारे कार्यकर्ताओं का जन्मदिन भी थानों में मनेगा। बकरा ईद और गुरुनानक जयंती भी यहीं मनेगी। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि सरकारी अधिकारी-कर्मचारी नियम से नहीं चले तो हम चुप नहीं बैठेंगे।

पुलिस कमिश्नर से कि टीआई की शिकायत

कांग्रेस नेता शुक्रवार 19 जुलाई को पुलिस कमिश्नर कार्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने आशोका गार्डन टीआई हेमंत श्रीवास्तव की शिकायत करने पुलिस कमिश्नर से की। पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्रा को बुधवार को अशोका गार्डन थाने के पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी है। साथ ही पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने टीआई हेमंत श्रीवास्तव की भूमिका और दायित्व के बारे में में पुलिस कमिश्नर से चर्चा की है।

कांग्रेस ने की थाने में सुंदरकांड पाठ करने की मांग

कांग्रेस ने भी टीटी नगर थाने में सुंदरकांड पाठ करने की अनुमति मांगी है। पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने टीटी नगर प्रभारी को पत्र लिखा है। पीसी शर्मा ने कांग्रेस कार्यकर्ता का जन्मदिन होने का हवाला दिया है।

पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने आवेदन देकर कहा है कि, निवेदन है कि हमारे कांग्रेस कार्यकर्ता अध्यक्ष वार्ड 47 बन्टी जैन का जन्म दिवस 20 जुलाई शनिवार को है। हम सब थाना टी.टी. नगर में उनके जन्म दिवस पर उनकी दीर्घायु की कामना के साथ सुन्दरकाण्ड कराना चाहते है।

जिस प्रकार अशोका गार्डन थाने में बीजेपी कार्यकर्ता श्री नरेश जाधव के जन्म दिवस पर दिनांक 18 जुलाई गुरुवार को सुन्दर काण्ड़ की अनुमति प्रदान की गई थी। उसी तरह हमारे कांग्रेस कार्यकर्ता बन्टी जेन के जन्म दिवस शनिवार 20 जुलाई को अनुमति टी.टी. नगर थाने में सुन्दरकाण्ड आयोजन करने की अनुमति प्रदान करे।

दिग्विजय ने शिवराज पर कसे तंज

दिग्विजय ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। बोले, व्यापमं से लेकर अब तक हो रहे घोटाले की मानसिकता और तरीका... ये ब्रेन किसका है। उस व्यक्ति का है, जो यहां मुख्यमंत्री रहा। अब केंद्र में मंत्री बन गया। ये कहते हैं कि हमें तो खुरचन मिल जाती थी, मलाई ऊपर जाती थी। शिवराज सिंह को डंपर कांड से लेकर अब तक के घोटालों की खुरचन मिली तो मलाई किसने खाई। नर्सिंग घोटाले की सीबीआई जांच मध्यप्रदेश सरकार नहीं, हाईकोर्ट के आदेश पर हुई। जांच करने वाले वही लोग हैं, जिन्होंने व्यापमं में जांच की थी। EOW, SIT पर भरोसा नहीं कर सकते।

चार दिन में सारंग का एक और घोटाला लाएंगे सामने

अशोका गार्डन थाने से लौटने के बाद कांग्रेस नेताओं ने पीसीसी में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार ने कहा, BJP की सरकार बजट सत्र में घबरा गई थी। नर्सिंग काउंसिल में रजिस्ट्रार की नियुक्तियां विश्वास सारंग के कार्यकाल में हुई। अपात्र लोगों को रजिस्ट्रार बनाया गया। इस मामले में मंत्री विश्वास सारंग का इस्तीफा होना चाहिए। महिलाओं को आगे कर रहे हैं। मैं चार दिन के भीतर सारंग का एक और बड़ा घोटाला सामने लाऊंगा। 

कांग्रेस का हल्ला बोल

सारंग का इस्तीफा नहीं होने तक करेंगे आंदोलन

प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा, पुलिस के व्यवहार पर शर्म आती है। पुलिस बीजेपी की कार्यकर्ता बन गई है। प्रशासन संविधान से नहीं बीजेपी के संविधान से चल रहा है। अनुमति लेकर प्रदर्शन करने गए थे। थाने के अंदर बीजेपी के कार्यकर्ताओं को बिठा दिया। इसका मतलब है कि चोर की दाढ़ी में तिनका है। जब तक विश्वास सारंग का इस्तीफा नहीं होगा तब तक कांग्रेस पार्टी सदन से सड़क तक आंदोलन करती रहेगी। जो मंत्री दोषी होगा उसके क्षेत्र में जाकर प्रदर्शन करेंगे। 

कांग्रेस ने मंत्री सारंग के खिलाफ FIR का आवेदन दिए

एसीपी मयूर खंडेलवाल ने बताया कि कांग्रेस नेताओं ने नर्सिंग घोटाला मामले में तत्कालीन चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के खिलाफ केस दर्ज करने के लिए आवेदन दिए है। इस पर जांच करके फैसला लिया जाएगा।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

एमपी नर्सिंग कॉलेज घोटाला में अपडेट MP नर्सिंग कॉलेज घोटाला एमपी नर्सिंग कॉलेज घोटाला मध्य प्रदेश नर्सिंग कॉलेज घोटाला नर्सिंग कॉलेज घोटाला