ODA में प्रेसिडेंट हुए पंकज बागड़िया, पूर्व विधायक संजय शुक्ला के बेटे सागर को पहली चुनावी जीत निर्विरोध की बन रही रणनीति

ODA में वाइस प्रेसिडेंट पद के लिए दो उम्मीदवार हैं। इस पद पर भी सहमति बनाने की कोशिश डेली कॉलेज बोर्ड के मेंबर द्वारा कराई जा रही है, लेकिन कौन फार्म वापस लेगा अभी तक तय नहीं है। 

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
New Update
oda
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ओल्ड डेलियंस एसोसिएशन ( ODA ) इंदौर की चुनावी प्रक्रिया में नामांकन फार्म भरे जा चुके हैं। अंतिम दिन आए फार्म के आधार पर प्रेसिडेंट के लिए पंकज बागड़िया ( ODA President Pankad Bagadia ) निर्विरोध आ गए हैं।

इस तरह सचिव पद के लिए मयूरध्वज झाबुआ भी इकलौते उम्मीवार रहे। स्पोर्टस सचिव के लिए नितीराज परमार और मीडियो कोर्डिनेटर के पद पर निलेश अग्रवाल भी इकलौते उम्मीदवार होकर निर्विरोध हो चुके हैं।

पुत्र सागर के पिता संजय शुक्ला ने संभाली कमान

इस चुनाव में अब सभी का ध्यान पूर्व कांग्रेस विधायक और अब कांग्रेस से बीजेपी में आए संजय शुक्ला के बेटे सागर शुक्ला की चुनावी लांचिंग पर है। पहली बार वह किसी चुनाव में उतरे हैं और उन्हें निर्विरोध जिताने के लिए संजय शुक्ला ने मेल- मुलाकात और बैठकों का दौर शुरू कर दिया है। 

सागर ने दो पदों के लिए नामांकन भरा है, एक पद ज्वाइंट सेक्रेट्री (सह सचिव) का है तो दूसरा कोषाध्यक्ष का है। सूत्रों के अनुसार ट्रेजरार (कोषाध्यक्ष) पद के लिए सागर किसी अन्य को सपोर्ट करते हुए फार्म वापस लेंगे और उधर बदले में सह सचिव पद से विरोध करण सिगतिया नाम वापस लेंगे। इस तरह सागर शुक्ला निर्विरोध सह सचिव पद पर आ जाएंगे। इसी बात के लिए पूरी रणनीति बनाई जा रही है। 

वाइस प्रेसिडेंट पद पर सहमति बनाने की कोशिश

वाइस प्रेसिडेंट पद के लिए दो उम्मीदवार है, एक श्रेयस झंवर और दूसरे नवनीत बागरी। इस पद पर भी सहमति बनाने की कोशिश डेली कॉलेज बोर्ड के मेंबर द्वारा कराई जा रही है। लेकिन कौन फार्म वापस लेगा अभी तक तय नहीं है। यह नहीं होने पर इस पद के लिए चुनाव संभव है। 

ट्रेजरार पद पर चुनाव संभव

ट्रेजरार पद के लिए चार उम्मीदवार है। इसमें सागर शुक्ला के साथ ही करण नरसरिया, अनुराग जैन, नीलेश अग्रवाल है। सागर फार्म वापस लेंगे, नीलेश मीडिया कोर्डिनेटर पर निर्विरोध आ चुके हैं, तो वह भी नाम वापस लेंगे, लेकिन यहां पर अनुराग और करण के बीच में चुनाव संभव है। 

कार्यकारिणी के 10 पद के लिए 30 सदस्य, लेकिन सहमति बन रही है

कार्यकारिणी के 10 पदों के लिए 30 सदस्यों ने नाम दाखिल किए हैं, लेकिन यहां पर भी सहमति बनाने की कोशिश की जा रही है। क्योंकि यहां पर बोर्ड को पॉवर होते हैं कि वह कुछ सदस्यों को बिना चुनाव के ले सकेंगे। ऐसे में प्रस्ताव दिए जा रहे हैं कि वह नाम वापस लें ले और उन्हें बिना चुनाव के लिए ले लिया जाएगा।

इन सदस्यों में युवराज भल्ला, सौरभ भंडारी, एस सिंह, राधिका अग्रवाल, टी. बडगारा, विवेक पटेल, संचित बावेजा, अजय राठौर, श्रेया पारिख, तेजस झांब, अर्जुन धूपर, कुशल कोठारी, स्मित देसाई, दिशा लुल्ला, देव चावलास राजवंश सिंह भाटिया, यामिनी कुमारी, जान्हवी राजपाल, आदित्य उपाध्याय, शन्याम बोथिया, संदीप कपासिया, विराज गोध्या, रोहन शर्मा, शिकर वर्मा, संगमित्र सिंह, पी पहवा, रिशिका कोठारी, गुनीत चड्‌ढा, गर्व थरेजा, नितेश नागौरी है। 

मतदान 4 अगस्त को प्रस्तावित

ओल्ड डेलियंस चुनाव में अधिक प्रत्याशी होने पर 4 अगस्त को मतदान हो सकते हैं। इसकी घोषणा 3 जुलाई को नाम वापसी की अंतिम तारीख के बाद ही हो पाएगी। इसके पहले चुनाव 2010 में कराए गए थे। उसके बाद से सर्वसहमति से चुनाव होते रहे।

sanjay gupta

thesootr links

 

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

 

 

ओल्ड डेलियंस चुनाव ODA President Pankaj Bagadia पंकज बागड़िया ओल्ड डेलियंस एसोसिएशन