धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में लगी याचिका, अब क्या कर दिया बाबा बागेश्वर ने?

हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नितिन उपाध्याय ने द-सूत्र को बताया कि उन्होंने बॉम्बे हाईकोर्ट में जो रिट दायर की है। जिसमें उन्होंने मांग रखी है कि पिछले दिनों बागेश्वर धाम में कन्या विवाह के नाम पर ठगी की गई थी। लोगों से पैसे की वसूली की गई थी।

Advertisment
author-image
Arvind Sharma
New Update
 STYLESHEET THESOOTR - 2024-07-15T185830.533
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. भारत हिंदू राष्ट्र बनेगा और सनातनियों एक हो जाओ का नारा देने वाले पंडित धीरेंद्र शास्त्री के सेवादारों ने हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नितिन उपाध्याय के मुंबई स्थित घर में जमकर तोड़फोड़ करने बाद मारपीट की। इस दौरान  घर रखे आभूषण और नकदी भी ले गए। उसके बाद महाराष्ट्र की राजनीति में बवाल मच गया। इतना ही नहीं धीरेंद्र शास्त्री के दवाब राजनीतिक रसूख की वजह से एक दर्जन से अधिक आरोपी खुले आम घूम रहे है। हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष को जब पुलिस न्याय नहीं दिला सकी तो उन्होंने बॉम्बे हाईकोर्ट में रिट दायर की है। 

18 जुलाई को होगी दूसरी सुनवाई

हिन्दू महासभा के नेता के वकील ने आरोपियों को पार्टी बनाया है। उसके बाद बॉम्बे हाईकोर्ट  ने आदेश किया कि आरोपियों के नाम डिलीट किए जाए। वहीं एडीपीओ ने अगली सुनवाई के लिए समय मांगा है। अब 18 जुलाई को दूसरी सुनवाई होगी। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने न्यायालय में मांग की है कि इस मामले को सीबीआई या फिर स्टेट सीआईडी को ट्रांसफर किया जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि बागेश्वर पीठाधीश्वर ने हिन्दू परिवार को मारने के लिए अरबाज खान जैसे मुस्लिम को हायर करके भेजते है। किसी हिन्दू को नहीं भेजते। बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का विवादों से पुराना नाता है। कभी वह अपने छोटे भाई की करतूतों की वजह से विवादों में रहते है। अब उनके सेवादारों ने एक ऑडियों डिलीट कराने को लेकर हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नितिन उपाध्याय और  उनके परिवार के साथ मारपीट करने के बाद डकैती डाली है। अब बाबा का डकैतों के साथ नाम जोड़ा जा रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन धीरेंद्र शास्त्री के दवाब में काम कर रही। जिसकी वजह से पुलिस न्याय नहीं दिला पा रही है।

कन्या विवाह और कैंसर अस्पताल के नाम पर की वसूली

हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नितिन उपाध्याय ने द-सूत्र को बताया कि उन्होंने बॉम्बे हाईकोर्ट में जो रिट दायर की है। जिसमें उन्होंने मांग रखी है कि पिछले दिनों बागेश्वर धाम में कन्या विवाह के नाम पर ठगी की गई थी। लोगों से पैसे की वसूली की गई थी। उसकी भी हर जगह शिकायत की थी, लेकिन धीरेंद्र शास्त्री के दवाब में कोई कार्रवाई किसी विभाग ने नहीं की। यह सब मुंबई हाईकोर्ट में लगी रिट में उल्लेख किया है। महाराष्ट्र में 10 से 12 करोड़ रुपए का घोटाला किया गया है। कन्या विवाह और उससे पहले कैंसर अस्पताल के नाम पर वसूली की गई। अभी हाल में धीरेंद्र शास्त्री एक और घोटाला चालू है। गुरूपूर्णिमा में शिष्य बनाने के नाम पर उनके अनुयाई वसूली करने में जुटे है।

धीरेंद्र शास्त्री को बताया बाहुबली,परिवार को उनके गुर्गों से खतरा

हिन्दू महासभा के नेता ने कहा मुझे और मेरे परिवार को विश्वास है कि माननीय न्यायालय के द्वारा न्याय मिलेगा। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के जो गुण्डे व गुर्गे इनको पुलिस अरेस्ट करेगी। उन्होंने रिट पिटीशन जो फाइल की है उसमें तीन मांगे की रखी है। पहली बात जो सेक्शन नहीं लगाई गए है। उसमें 120 बी,354,504 पार्ट 2 के सेक्शन जोड़े जाए। उन्होंने कहा कि उनके परिवार को सुरक्षा दिलाई जाए। वह कहते है कि धीरेंद्र शास्त्री बाहुबली है। उनके गुंडे कभी भी उनके परिवार की हत्या करा सकते है। हम सोच रहे थे कि संत के साथ अच्छे लोग रहते है। लेकिन अब हम कह सकते है संत के साथ राक्षस रहते है।

यह था मामला

मुंबई के ओशिवरा के मिलेनियम कोर्ट सोसायटी में बीते 9 मई को रात 10 बजे बागेश्वर धाम महाराष्ट्र सेवा समिति के अध्यक्ष अभिजीत गुलाबराव करंजुले अपने अन्य 11 साथियों के साथ पहुंचे थे। हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नितिन उपाध्याय ने बताया कि अभिजीत गुलाबराव करंजुले ने पहले उनके साथ मारपीट की। साथ ही जब उनकी पत्नी अर्चना औैर दो बच्चे बचाने आए तो उनके साथ मारपीट कर अभ्रदता की। हमलावर मौके का फायदा उठाकर घट से 80 हजार कैश सहित 4.35 लाख रूपए का सामान अपने साथ ले गए। पुलिस ने उस समय 11 लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 143, 147,149,452,323,504 व 427 के तहत मामला दर्ज किया था। उन्होंने कहा कि बाबा बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र शास्त्री की ऊंची पहुंच के चलते उनमे जुड़े आरोपियों को बचाने का प्रयास किया गया। इसके बाद जब पुलिस आयुक्त और अतिरिक्त पुलिस आयुक्त व उपायुक्त को पत्र लिखकर एफआर्डआर में बदलाव को लेकर परिवार की सुरक्षा बढ़ाने को पत्र लिखा गया। तब जाकर बीती रात को आरोपियों के खिलाफ डकैती की धारा में मामला दर्ज किया गया है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करेंो

धीरेंद्र शास्त्री बाबा बागेश्वर धाम बॉम्बे हाईकोर्ट बाबा बागेश्वर