आज मोदी मुरैना में तो सचिन उज्जैन में मांगेंगे वोट, मालवा की आदिवासी सीटों पर कांग्रेस को भरोसा

पीएम मोदी गुरुवार सुबह विमान से 11:20 पर पांचवीं बटालियन आएंगे। यहां से कार से मुरैना के सभास्थल पुलिस परेड ग्राउंड पर जाएंगे। सभा के लिए 2 लाख वर्गफीट में टेंट लगाया गया है। इसमें 70 हजार कुर्सियां लगाई गई हैं।

author-image
CHAKRESH
New Update
 MODI SACHIN
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार दूसरे दिन आज मध्य प्रदेश आ रहे हैं। मोदी मुरैना के पुलिस परेड ग्राउंड पर भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी शिवमंगल सिंह तोमर के समर्थन में सभा करेंगे। बता दें कि अप्रैल में 18 दिनों में पीएम का यह एमपी में छठवां दौरा है। पीएम मोदी गुरुवार सुबह विमान से 11:20 पर पांचवीं बटालियन आएंगे। यहां से कार से सभास्थल पुलिस परेड ग्राउंड पर जाएंगे। सभा के लिए 2 लाख वर्गफीट में टेंट लगाया गया है। इसमें 70 हजार कुर्सियां लगाई गई हैं। उनके साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, मध्यप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर समेत मंत्री व नेता मौजूद रहेंगे।  

सचिन पायलट मालवा के दौरे पर 

दूसरी ओर कांग्रेस नेता सचिन पायलट उज्जैन में कांग्रेस के स्टार प्रचारक के रूप में आ रहे हैं। पायलट कांग्रेस प्रत्याशी महेश परमार के समर्थन में वोट मांगेंगे। इसके साथ ही सचिन पायलट मंदसौर और देवास लोकसभा क्षेत्र में भी जनसभा को सम्बोधित करेंगे। तीन आदिवासी लोक सभा सीट वाले मालवांचल पर कांग्रेस का पूरा फोकस है। कांग्रेस इन लोकसभा सीटों को लेकर उत्साहित भी है क्योंकि 2023 के विधान सभा चुनावों में कांग्रेस ने खरगोन, धार और रतलाम जैसी सुरक्षित सीट्स पर ज्यादा सीटें जीतीं हैं। यही कारण है कि कांग्रेस को इन लोकसभा सभा चुनावों में मालवांचल से जीत की पूरी उम्मीद नजर रही है।

सचिन पायलट का मिनट टू मिनट कार्यक्रम

  • सचिन पायलट, अरुण यादव और विवेक तन्खा सुबह 9. 30 बजे भोपाल से रवाना होंगे। वे सुबह 10. 30 बजे उज्जैन पहुंचेंगे। पीसीसी चीफ जीतू पटवारी भी इस दौरान इनके साथ होंगे।
  • उज्जैन में कांग्रेस प्रत्याशी महेश परमार के समर्थन में रैली कर जनसभा को सम्बोधित करेंग।
  • दोपहर 12.30 बजे से रवाना होकर मंदसौर पहुंचेंगे।
  • दोपहर 1 बजे मंदसौर पहुंचेंगे।- यहां कांग्रेस प्रत्याशी दिलीप गुर्जर के समर्थन में रैली में शामिल होंगे।
  • यहां सचिन पायलट दूसरी जनसभा को सम्बोधित करेंगे।
  • दोपहर 3 बजे मंदसौर से सोनकच्छ विधानसभा के बालोन लिए रवाना होंगे।
  • बालोन में एक कार्यक्रम में शामिल होंगे।
  • शाम 5.30 बजे बालोन से रवाना होकर हेलीकाप्टर से 6 बजे भोपाल लौटेंगे।
सचिन पायलट