लाड़ली बहनों की राशि बढ़ाए जाने पर सियासत शुरू, कमलनाथ बोले बहनों को ठग रही सरकार

हाल ही में मध्य प्रदेश की मोहन सरकार ने रक्षाबंधन के पहले लाड़ली बहनों को 250 रुपए देने की घोषणा की है। इसको लेकर कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम कमलनाथ ने जमकर निशाना साध रहे हैं...

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
एडिट
New Update
 STYLESHEET THESOOTR - 2024-07-25T202237.907
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश में लाड़ली बहनों को मिलने वाली राशि में 250 रुपए और बढ़ाए जाने की घोषणा के बाद प्रदेश की सियासत गरमा गई है। कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम कमलनाथ ने सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा है कि मध्य प्रदेश की बीजेपी सरकार प्रदेश की बहनों को ठगने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

इस बात का कोई हिसाब नहीं : कमलनाथ

पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव कह रहे हैं कि लाड़ली बहनों के अकाउंट में इस बार 250 रुपए ज्यादा दिए जाएंगे, लेकिन वे इस बात का कोई हिसाब नहीं दे रहे कि पिछले रक्षाबंधन पर तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 450 रुपए में गैस सिलेंडर देने की घोषणा की थी कि वह कितनी लाड़ली बहनों को मिल रहा है।

250 रुपए का ढिंढोरा ना पीटे सरकार : कमलनाथ

कमलनाथ ने आगे कहा कि इसी तरह बीजेपी ने लाड़ली बहनों की सम्मान राशि तीन हज़ार रुपए प्रतिमाह करने का वादा किया था, लेकिन अब उसका जिक्र तक नहीं किया जा रहा। इसलिए बहनों को दिए जा रहे 250 रुपए का ढिंढोरा ना पीटे । 

बहनों से माफी मांगे सरकार : कमलनाथ

कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा है कि अब सरकार को बहनों से माफी मांगनी चाहिए कि उनसे गैस सिलेंडर और लाड़ली बहना सम्मान राशि को लेकर जो वादा किया था, उसे बीजेपी ने ना तो निभाया है और ना निभाने का कोई इरादा है।

पूर्व सीएम कमलनाथ ने सीएम को लिखा खत

पूर्व सीएम कमलनाथ ने मुख्यमंत्री मोहन यादव को पत्र लिखकर आदिवासी दिवस पर अवकाश घोषित किए जाने की मांग की है। कमलनाथ ने कहा है कि कांग्रेस सरकार ने 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस पर सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की थी। शिवराज सरकार ने विश्व आदिवासी दिवस का अवकाश समाप्त कर दिया था।

पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि अवकाश समाप्त करने से आदिवासी समाज में नाराजगी है। अवकाश घोषित करने के साथ ही हर विकासखंड में आदिवासी दिवस समारोह मनाया जा सके इसके लिए हर विकासखंड को एक निश्चित राशि मध्य प्रदेश सरकार प्रदान करे। 

thesootr links

 द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

sandeep mishr

लाड़ली बहनों क्या है लाड़ली बहना योजना एमपी लाड़ली बहना योजना CM डॉ. मोहन यादव लाड़ली बहना योजना पूर्व सीएम कमलनाथ