प्राथमिक शिक्षक भी पहुंचे दिल्ली, बोले बेवजह रुकी हुई नियुक्ति, जंतर-मंतर पर करेंगे प्रदर्शन

अभ्यर्थियों ने बताया कि प्राथमिक शिक्षक भर्ती 2020 की प्रमुख मांगों को लेकर दिनांक 30 जुलाई 2024 जंतर- मंतर नई दिल्ली में माननीय प्रधानमंत्री के कार्यालय और मध्य प्रदेश के सीएम रह चुके शिवराज सिंह चौहान (मामा जी को) ज्ञापन दिया जाएगा।  

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
New Update
mjhm)
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

सरकारी स्कूलों का रिजल्ट और ढर्रा बिगड़ा हुआ है। स्कूल शिक्षक विहीन हैं और इस कारण अब छात्र विहीन भी हो रहे हैं। उधर शिक्षक भर्ती के लिए सालों से गुहार लगा रहे हैं। प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर मामला दो साल से उलझा हुआ है और थक हारकर यह शिक्षक वर्ग 3 के उम्मीदवार दिल्ली कूच कर गए हैं। यहां 30 जुलाई को जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया जाएगा।

पीएमओ के साथ ही पूर्व सीएम को देना है ज्ञापन

अभ्यर्थियों ने बताया कि प्राथमिक शिक्षक भर्ती 2020 की प्रमुख मांगों को लेकर दिनांक 30 जुलाई 2024 जंतर- मंतर नई दिल्ली में माननीय प्रधानमंत्री के कार्यालय और मध्यप्रदेश के सीएम रह चुके शिवराज सिंह चौहान (मामा जी को) ज्ञापन दिया जाएगा।

इस तरह की मांगे हैं  

  • बिना किसी कारण ओबीसी अभ्‍यार्थियों के नियुक्ति आदेश रूके हुए है उनको जारी किया जाए।
  • जिन समस्‍त वर्गो के अभ्‍यार्थियों का जिला एवं स्‍कूल चॉइसफिलिंग (डॉक्‍यूमेंटस वेरीफिकेशन) हो चुकी है उनको नियुक्ति दी जाए।
  • माननीय हाईकोर्ट के आदेश का पालन करते हुए प्रयोगशाला सहायक शिक्षकों के 1696 एवं 525 पदों पर प्रक्रिया शुरू की जाए।
  • प्राथमिक शिक्षक भर्ती 2020 में फर्जी दिव्‍यांगो की जगह वास्‍तविक दिव्‍यांगो को नियुक्ति दी जाए।

यह बोले युवा

मध्यप्रदेश प्राथमिक शिक्षक उत्तीर्ण संघ के संयोजक मंगल सिंह ने कहा कि हम दो साल से मांग कर रहे हैं। घर की आर्थिक हालत खराब है, दिल्ली में भी बात रखने आए तो यहां स्टेशन पर रूक रहे हैं। दो साल से कोई मंत्री, नेता नहीं बचा जिसके दरवाजे हम लोग नहीं गए हो। युवाओं ने बीजेपी का पूरा साथ दिया, विधानसभा जीते और फिर लोकसभा की 29 सीट जीते लेकिन हमारी छोटी सी मांग पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। एक बार फिर दिल्ली में हम पीएम नरेंद्र मोदी के साथ ही तत्कालीन सीएम शिवराज सिंह चौहान और वर्तमान में कृषि मंत्री को अपनी पुरानी मांग याद दिलाने के लिए आए हैं।

 

sanjay gupta

thesootr links



  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

प्राथमिक शिक्षक वर्ग-तीन शिक्षक वर्ग 3 Primary teachers reached Delhi