पूर्व सीएम शिवराज सिंह के बारे में ये क्या बोल गए पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के दौरे पर थे। उन्होंने सागर और हरदा में आमसभा को संबोधित किया। इसके बाद राजधानी भोपाल में रोड शो किया। हरदा की एक सभा में उन्होंने पूर्व सीएम शिवराज सिंह को लेकर क्या कहा, आइए आपको बताते हैं विस्तार से....

author-image
Marut raj
एडिट
New Update
Prime Minister Narendra Modi's statement regarding former CM Shivraj Singh Chauhan द सूत्र the sootr

Prime Minister Narendra Modi's statement regarding former CM Shivraj Singh Chauhan

भोपाल. लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण के प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार 24 अप्रैल 2024 को भोपाल में थे। पीएम मोदी ने सागर , हरदा में आमसभा को संबोधित किया। इसके बाद शाम को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रोड शो किया। सबसे खास बात ये थी कि पीएम मोदी ने विधानसभा चुनाव 23 के बाद पहली बार पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान का अपने भाषण में जिक्र किया। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद नया सीएम बनाए जाने के बाद यह पहली बार था कि मोदी ने अपने भाषण में शिवराज सिंह चौहान का नाम लिया है। आइए आपको बताते हैं कि पीएम मोदी ने पूर्व सीएम चौहान के बारे में क्या कहा।

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के बारे में बोले

हरदा में पीएम नरेंद्र मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम विदिशा सीट से बीजेपी प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान की तारीफ की। उन्होंने कहा कि मैं शिवराज सिंह चौहान को दिल्ली ले जाना चाहता हूं। पीएम मोदी ने इंडिया ( I.N.D.I.A. ) गठबंधन पर भी जमकर निशाना साधा।  

कांग्रेस पर हमला

इससे पहले सागर में प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस धर्म के आधार पर आरक्षण देना चाहती है। कांग्रेस ने कर्नाटक में धर्म के आधार पर आरक्षण दे दिया। कांग्रेस ने गैर कानूनी तरीके से एक चालाकी की है। पीएम मोदी ने ये भी कहा कि कांग्रेस इन हेरिटेंस टैक्स लेगी। मतलब आपकी संपत्ति लूटना चाहती है। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस OBC वर्ग की सबसे बड़ी दुश्मन है। कांग्रेस ने OBC से उनका हक छीन लिया है। कांग्रेस ने सामाजिक न्याय की हत्या की है। संविधान की भावना को ठोकर पहुंचाई है। बाबा साहेब का घोर अपमान किया है।

कांग्रेस ने कर्नाटक में धर्म के आधार पर आरक्षण दिया

मोदी ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस ने धर्म के आधार पर आरक्षण दे दिया है। इसके लिए गैर कानूनी तरीके से एक चालाकी की है। मुसलमान की सभी जातियों को ओबीसी कोटे में डाल दिया है। कांग्रेस ने इन सबको ओबीसी में डालकर ओबीसी को जो हक मिलता था, उसका बहुत बड़ा हिस्सा उसने छीन लिया।

दलित संत का मंदिर बर्दाश्त नहीं

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस हमारी आस्था पर हमले करती है। अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को ठुकरा दिया। कांग्रेस को मंदिर और मंदिर जाने वालों से भी दिक्कत है। कांग्रेस ने सागर में बन रहे महान दलित संत रविदास के मंदिर का भी विरोध किया। ऐसी सोच वाली कांग्रेस को एमपी से दूर रखने में ही भलाई है।

प्रॉपर्टी छीन लेगी कांग्रेस सरकार

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस का हिडन एजेंडा बाहर आया है। कांग्रेस इन हेरिटेंस टैक्स लेगी। आपके पूर्वजों ने जो संपत्ति बचाई जो आपको मिली है, अब कांग्रेस कहती है कि आप अपनी संतानों को वो संपत्ति नहीं दे सकते। करीब-करीब आधी संपत्ति कांग्रेस की सरकार बनेगी तो कानूनन आपसे लूट लेगी।

वन ईयर वन पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि मीडिया रिपोर्ट में आया कि इंडी गठबंधन वाले वन ईयर वन पीएम का फॉर्मूला बना रहे है। मतलब एक साल एक पीएम, दूसरा साल दूसरा पीएम, तीसरा साल तीसरा पीएम, चौथे साल चौथा पीएम, पांचवें साल पांचवां पीएम। ये पीएम की कुर्सी का भी ऑक्सन करने लगे है।

चारों तरफ हरदा के मूंग की बात

पीएम मोदी ने कहा कि अगर सरकार की नीतियां सही हो। तो किसान क्या कर सकता है। ये इस क्षेत्र के किसानों ने करके दिखाया है। इस क्षेत्र में मूंग का उत्पादन जिस प्रकार से बढ़ा है। मैं हेलिकॉप्टर से उतरकर यहां पहुंचा। चारों तरफ मूंग की बात हो रही है। यहां तोहफा दिया तो वह भी मूंग का दिया।

Prime Minister Narendra Modi road show in Bhopal

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भोपाल में रोड शो कर रहे हैं, देखें लाइव...

 

Prime Minister Narendra Modi road show in Bhopal | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भोपाल में रोड शो | पीएम नरेंद्र मोदी रोड शो भोपाल | PM Narendra Modi Road Show Bhopal | पीएम नरेंद्र मोदी रोड शो | PM Narendra Modi Road Show | पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बयान

PM Narendra Modi पीएम नरेंद्र मोदी Former CM Shivraj Singh Chauhan पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान नरेंद्र मोदी narendra modi Prime Minister Narendra Modi road show in Bhopal प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भोपाल में रोड शो पीएम नरेंद्र मोदी रोड शो भोपाल PM Narendra Modi Road Show Bhopal पीएम नरेंद्र मोदी रोड शो PM Narendra Modi Road Show Prime Minister Narendra Modi's statement regarding former CM Shivraj Singh Chauhan पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बयान