Jyotiraditya Scindia के खिलाफ सोाशल साइट्स पर भड़काऊ पोस्ट, केस दर्ज

लोकसभा चुनाव से पहले सोशल साइट्स पर एक भड़काऊ पोस्ट डालकर एक युवक ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) और पिछोर विधायक प्रीतम लोधी को पिछोर आने पर जूतों की माला से स्वागत करने की बात लिख दी। आरोपी के खिलाफ केस दर्ज हो गया है।

Advertisment
author-image
BP shrivastava
New Update
sindhiya

सोशल साइट्स पर एक युवक ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और पिछोर विधायक प्रीतम लोधी के खिलाफ भड़काऊ पोस्ट की।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. लोकसभा चुनाव से पहले पिछोर विधानसभा क्षेत्र में एक वार फिर सोशल साइट्स पर भड़काऊ पोस्ट आना शुरू है। सोशल साइट्स पर एक भड़काऊ पोस्ट डालकर एक युवक ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) और पिछोर विधायक प्रीतम लोधी को पिछोर आने पर जूतों की माला से स्वागत करने की बात लिख दी। विधायक समर्थक की शिकायत पर बामौरकलां थाना पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

निबाड़ी जिले के ओरछा आजादपुरा के रहने वाले सुनील नाम के युवक ने अपनी सोशल आईडी से एक पोस्ट में लिखा है 'प्रीतम लोधी, सिंधिया एक साथ पिछोर आकर बताओ अगर जूतों से स्वागत ना किया तो हम भी इंकलाब बोलना छोड़ देंगे।'

बामौरकलां थाने में केस दर्ज

ओरछा के युवक द्वारा डाली गई पोस्ट पिछोर विधायक प्रीतम लोधी समर्थकों तक पहुंच गई थी। भड़काऊ पोस्ट की शिकायत चमरऊआ गांव के रहने वाले बीजेपी नेता हरीभान सिंह ने बामौरकलां थाने में पहुंचकर दर्ज कराई थी। पुलिस ने आज यानी मंगलवार को भड़काऊ पोस्ट डालने वाले सुनील नाम के युवक के खिलाफ आईपीसी की धारा 294, 505 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

भड़काऊ पोस्ट डालने की क्या वजह ?

जानकारी के मुताबिक पिछोर ( शिवपुरी ) में इंकलाबी नाम एक ग्रुप सक्रीय था। इसी ग्रुप के कुछ सदस्यों ने पिछोर विधायक प्रीतम लोधी के सामने किसी बात को लेकर आपस में झगड़ा किया था। पुलिस ने इंकलाबी ग्रुप के दो सदस्यों को पकड़कर जेल भेज दिया था। इसी बात से इंकलाबी ग्रुप का सदस्य सुनील के द्वारा यह भड़काऊ पोस्ट डाल दी गई थी।

विधायक प्रीतम लोधी भड़काऊ पोस्ट Jyotiraditya Scindia