एमपी से राहुल गांधी का BJP-RSS पर हमला, बोले- संविधान खत्म करना चाहती है बीजेपी-आरएसएस

हम आपके लिए एमएसपी पर कानून लाएंगे। जैसे ही सरकार आएगी हम सारे किसानों का कर्जा माफ कर देंगे। दलित-पिछड़ा वर्ग और गरीबों के लिए हम योजना लाए हैं, पहली नौकरी पक्की। मोदी जी ने झूठ बोला। गलत जीएसटी लागू कर दी।

author-image
Pratibha ranaa
एडिट
New Update
rahul gandhi

BHOPAL. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) आज ( 6 मई ) को मध्यप्रदेश दौरे पर हैं। राहुल रतलाम लोकसभा क्षेत्र के आलीराजपुर जिले के जोबट में चुनावी सभा करेंगे। इसके बाद खरगोन लोकसभा क्षेत्र के सेगांव में जनसभा करेंगे। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में बदलाव हुआ है। पीएम मोदी कल यानी 7 मई को मध्य प्रदेश दौरे पर है।

सभा को करेंगे संबोधित

राहुल गांधी दोपहर करीब 12.30 बजे आलीराजपुर के जोबट पहुंचेंगे। यहां वे झाबुआ में सभा को संबोधित करेंगे। रतलाम लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने कांतिलाल भूरिया को अपना प्रत्याशी बनाया है। उनका मुकाबला भाजपा प्रत्याशी अनीता चौहान से है। जोबट के बाद राहुल गांधी दोपहर 2.25 बजे खरगोन के सेगांव पहुंचेंगे। यहां लाल बाई फूल बाई मंदिर के सामने उनकी सभा होगी। कांग्रेस ने यहां से पोरलाल खरते को अपना प्रत्याशी बनाया है। उनका सामने मैदान में खरगोन के मौजूदा सांसद और बीजेपी प्रत्याशी गजेन्द्र सिंह पटेल है।

आदिवासी वोटर्स को साधने की कोशिश

राहुल, अलीराजपुर जिले के जोबट में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। राहुल गांधी के दौरे को लेकर कांग्रेस ने तैयारी कर ली है। रतलाम-झाबुआ सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया ( Congress candidate Kantilal Bhuria ) के समर्थन में यह सभा होगी, जिसमें राहुल आदिवासी मतदाताओं को साधने की कोशिश करेंगे। मध्य प्रदेश कांग्रेस के सह प्रभारी संजय दत्त ने जिले के कांग्रेस नेताओं की बैठक कर विधायक विक्रांत भूरिया ( MLA Vikrant Bhuria ) , जोबट विधायक सेना पटेल ( Jobat MLA Sena Patel ) , महेश पटेल , कांग्रेस जिला अध्यक्ष ओम राठौड़ के साथ आज सभास्थल का जायजा लिया। 

PM के कार्यक्रम में बदलाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। पीएम अब 7 मई को खरगोन आएंगे। वे यहां खरगोन-बड़वानी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह पटेल के समर्थन में आमसभा को संबोधित करेंगे। ज्ञात हो कि खरगोन सीट पर चौथे चरण में 13 मई को मतदान होना है। खरगोन के नवग्रह मैदान पर प्रधानमंत्री ( PM Narendra Modi ) की सभा होगी। 

 

 

 

  • May 06, 2024 13:50 IST
    बीजेपी को 150 सीट नहीं मिलने वाली है : राहुल गांधी

    राहुल गांधी ने कहा कि पब्लिक सेक्टर हो या रजिर्वेशन हो, जो भी आदिवासियों को पिछड़ों को मिलता है संविधान से मिलता है। बीजेपी और आरएसएस वाले कहते हैं इसे खत्म कर देंगे। इसलिए उन्होंने 400 पार का नारा दिया है। 400 सीट छोड़िए उनको 150 सीट नहीं मिलने वाली है। उनके नेता कहते हैं हम रिजर्वेशन छीन लेंगे।



  • May 06, 2024 13:49 IST
    मीडिया वाले आदिवासियों की बात नहीं करते: राहुल

    राहुल बोले- प्रेस वाले आदिवासियों की बात कभी नहीं करते। ये अंबानी की शादी दिखा देंगे। बॉलीवुड और नाच गाना दिखा देंगे। मगर आपकी बच्चियों से बलात्कार होता है। आपकी जमीन छीनी जाती है तो मीडिया में आपके बारे में कभी नहीं कहा जाता है। इसका कारण है मीडिया में इनकी बड़ी-बड़ी कंपनियों में आदिवासी एक नहीं मिलेगा।



  • May 06, 2024 13:48 IST
    मोदी ने 22 लोगों के कर्जा माफ किया: राहुल


    नरेंद्र मोदी जी ने 22 लोगों का लाखों करोड़ रुपए का कर्जा माफ किया। अरबपतियों को पैसा दिया। हमने मन बना लिया है कि हम गरीब, पिछड़ों और गरीब जनरल कास्ट वालों को पैसा दे सकते हैं। हम करोड़ों लखपति बनाने जा रहे हैं। महालक्ष्मी योजना में गरीब परिवार की एक महिला को साल में एक लाख रुपए देंगे। ये पैसा हम तब तक देंगे, जब तक परिवार गरीबी से बाहर आ जाएगा।



  • May 06, 2024 13:46 IST
    हम योजना ला रहे हैं:राहुल गांधी

    हम आपके लिए एमएसपी पर कानून लाएंगे। जैसे ही सरकार आएगी हम सारे किसानों का कर्जा माफ कर देंगे। दलित-पिछड़ा वर्ग और गरीबों के लिए हम योजना लाए हैं, पहली नौकरी पक्की। मोदी जी ने झूठ बोला। गलत जीएसटी लागू कर दी। देश में 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। हम हिंदुस्तान के सारे ग्रेजुएट को एक साल की नौकरी का अधिकार देने जा रहे हैं। इससे हर युवा के बैंक अकाउंट में हम एक लाख रुपए डाल देंगे।



  • May 06, 2024 13:45 IST
    राहुल गांधी ने साधा बीजेपी-RSS पर निशाना

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी आलीराजपुर जिले के जोबट में हैं। वे रतलाम लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया के समर्थन में सभा कर रहे हैं। राहुल ने कहा- ये चुनाव संविधान को बचाने का चुनाव है। भाजपा और आरएसएस इसे मिटाने की कोशिश कर रहे हैं। जोबट की सभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने कहा- पीएम कल आने वाले हैं। उनसे पूछना कि 2 करोड़ युवा बेरोजगारों को नौकरियां कब मिलेंगी। 



पीएम नरेंद्र मोदी PM Narendra Modi Rahul Gandhi राहुल गांधी