भोपाल में नगर निगम के रिटायर्ड इंजीनियर के घर लोकायुक्त का छापा, लाखों का माल बरामद

इस छापे के दौरान लाखों रुपए की नकदी, सोने-चांदी के आभूषण ( Gold and SilverJewellery ) और संपत्ति से संबंधित दस्तावेज (Property Documents) बरामद किए गए हैं।

Advertisment
author-image
Dolly patil
एडिट
New Update
reytri
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भोपाल की एयरपोर्ट रोड स्थित पाॅश लार्ड्स कॉलोनी में नगर निगम के रिटायर्ड अधीक्षण यंत्री पीके जैन (PK Jain) के घर पर लोकायुक्त ( Lokayukta ) की टीम ने छापा मारा है।

इस दौरान लाखों रुपए की नकदी, सोने-चांदी के आभूषण ( Gold and Silver  Jewellery ) और संपत्ति से संबंधित दस्तावेज ( Property Documents ) बरामद किए गए हैं। छापेमारी की कार्रवाई जारी है। जिस मकान में यह कार्रवाई की जा रही है, वह पीके जैन के बेटे यश जैन ( Yash Jain ) के नाम है।

जैन स्मार्ट सिटी में संविदा कर्मचारी

पीके जैन का हाल ही में रिटायरमेंट हुआ है। फिलहाल वे स्मार्ट सिटी ( Smart City ) में संविदा आधार पर काम कर रहे हैं। उन्हें वहां वित्तीय पावर भी हैं। वे वहां अधीक्षण यंत्री ( Superintending Engineer ) के पद पर नियुक्त हैं।

12 लोगों की टीम पहुंची 

लोकायुक्त को पीके जैन के खिलाफ वित्तीय गड़बड़ियों की शिकायत मिली थी। इसके बाद कार्रवाई की गई। छापेमारी एयरपोर्ट रोड स्थित पाॅश लार्ड्स कॉलोनी में स्थित पीके जैन के घर और गोविंदपुरा स्थित स्मार्ट सिटी ऑफिस में बने दफ्तर में जारी है।

ू्ील6

अभी तक दोनों ही जगह से बड़ी मात्रा में दस्तावेज जब्त किए हैं। जैन के लैपटॉप, कम्प्यूटर की भी जांच की जा रही है। लैपटॉप और दो हार्ड डिस्क भी जब्त किए हैं। डीएसपी वीरेंद्र सिंह के नेतृत्व में 12 लोगों की टीम कार्रवाई के लिए पहुंची थी।

फाॅरेन इन्वेस्टमेंट्स की जांच 

सूत्रों ने बताया कि प्रदीप जैन द्वारा विदेश में निवेश की सूचना भी मिली हैं। इसी के साथ कार्रवाई में मिले दस्तावेजों में जैन के फाॅरेन इन्वेस्टमेंट्स की जांच भी की जा रही है। लोकायुक्त के अफसरों ने बताया कि जांच में फॉरेन ट्रिप के दस्तावेज भी मिले हैं।  

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

action of Lokayukta लोकायुक्त छापा नगर निगम के रिटायर्ड इंजीनियर के घर पर छापा bhopaal nagar nigam भोपाल नगर निगम