कल से होगा रक्षाबंधन महोत्सव का शुभारंभ, हजारों बहनें बांधेंगी विश्वास सारंग को राखी

रक्षाबंधन महोत्सव का आयोजन नरेला विधानसभा क्षेत्र में वर्ष 2009 से हो रहा है। आपको बता दें कि इस वर्ष यह महोत्सव अपने 16वें वर्ष में प्रवेश कर रहा है।

Advertisment
author-image
Dolly patil
New Update
dftv
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्यप्रदेश के भोपाल में 19 अगस्त से विश्व के सबसे बड़े रक्षाबंधन महोत्सव का शुभारंभ होने वाला है। दरअसल इस रक्षाबंधन महोत्सव में हजारों बहनें नरेला के विधायक और मध्य प्रदेश के मंत्री विश्वास सारंग को राखी बांधेंगी। यह महोत्सव 31 अगस्त तक चलेगा और इसमें क्षेत्र के सभी 17 वार्डों की बहनें बड़े उत्साह के साथ हिस्सा लेने वाली है।

2009 में शुरू हुआ था महोत्सव

जानकारी के मुताबिक रक्षाबंधन महोत्सव का आयोजन नरेला विधानसभा क्षेत्र में वर्ष 2009 से हो रहा है। आपको बता दें कि इस वर्ष यह महोत्सव अपने 16वें वर्ष में प्रवेश कर रहा है।

यह महोत्सव हर साल क्षेत्र की बहनों के लिए खास अवसर होता है, जहां वे अपने भाई विश्वास सारंग को राखी बांधकर अपना स्नेह और आशीर्वाद व्यक्त करती हैं। वहीं,इस वर्ष महोत्सव का शुभारंभ 19 अगस्त को नरेला विधानसभा के वार्ड 38 में एकतापुरी से दोपहर 1 बजे किया जाएगा। 

बहनों का किया जा रहा ऑनलाइन पंजीयन

रक्षाबंधन महोत्सव से पहले सभी 17 वार्डों के 338 बूथों में 1 लाख से अधिक बहनों का ऑफलाइन और ऑनलाइन पंजीयन किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक पिछले वर्ष सारंग को 1 लाख 41 हजार 324 बहनों ने राखी बांधी थी। इस वर्ष यह संख्या और भी बढ़ने की उम्मीद है। 

ynu

विश्वास सारंग के नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज

आपको बता दें कि मंत्री विश्वास सारंग के नाम वर्ष 2016 में दो वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज हुए थे। दरअसल उन्होंने 4 घंटे में 10 हजार 182 बहनों से राखी बंधवाने और पूरे दिन में 85 हजार बहनों से राखी बंधवाने का विश्व रिकॉर्ड बनाया था। इसी के साथ इस वर्ष भी महोत्सव के दौरान बड़ी संख्या में बहनों के राखी बांधने की संभावना है। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

dolly patil

 

नरेला विधानसभा सीट रक्षाबंधन महोत्सव मंत्री विश्वास सारंग