रक्षाबंधन में जबलपुर के जूनियर डॉक्टर्स ने इस तरह जताया विरोध

Tie A Rakhi, Take A Vow इस स्लोगन लिखी राखियों को एक दूसरे को बांधकर जबलपुर के जूनियर डॉक्टर्स ने कोलकाता की अभया के लिए इंसाफ और महिला डॉक्टर्स के लिए सुरक्षा की गुहार लगाई है।

Advertisment
author-image
Neel Tiwari
New Update
Abhaya Rakhi
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

जबलपुर के नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर्स ने यह रक्षाबंधन का त्यौहार कोलकाता की जूनियर डॉक्टर अभया के लिए समर्पित किया है। जूनियर डॉक्टर्स ने अभया की राखी एक दूसरे को बांधकर यह मांग की है कि अभया की रक्षा तो कोई नहीं कर सका पर अब उसे कम से कम इंसाफ तो मिलना ही चाहिए।

एक राखी अभया के नाम

19 अगस्त को रक्षाबंधन के दिन जूनियर डॉक्टर ने एक दूसरे को राखी बांधी और इस राखी पर एक मैसेज लिखा हुआ था "Tie A Rakhi, Take A Vow" जो यह संदेश दे रहा था कि राखी बांधने के साथ ही एक प्रतिज्ञा लें। इसी के साथ जबलपुर के नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर्स ने अभया को इंसाफ दिलाने और महिला डॉक्टर्स की सुरक्षा की प्रतिज्ञा ली है। नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज परिसर में एकत्रित हुए डॉक्टर्स ने कैंडल जलाकर अभया को श्रद्धांजलि भी दी।

ममता बनर्जी सरकार पर जताया आक्रोश

इस प्रदर्शन में शामिल जूनियर डॉक्टर्स ने ममता बनर्जी सरकार पर आरोप लगाते हुए यह सवाल खड़े किए हैं कि आखिर ऐसा क्या है जो ममता बनर्जी सरकार छुपाना चाह रही है। अस्पताल में रिनोवेशन करने से लेकर हर तरह से इस मामले को दबाने की कोशिश ममता बनर्जी सरकार के द्वारा की गई उसके बाद आखिरकार सीबीआई इस मामले में जांच कर रही है। लेकिन ममता सरकार आखिर क्यों इस जघन्य वारदात की जांच को लगातार कमजोर करने की कोशिश कर रही है।

हाई कोर्ट के आदेश के बाद खत्म हुई है हड़ताल

कोलकाता में जूनियर डॉक्टर के साथ हुई बलात्कार और हत्या की घटना के बाद पूरे देश में आक्रोश था और मध्य प्रदेश में भी जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल पर चले गए थे। जबलपुर हाई कोर्ट में इस मामले में एक जनहित याचिका दायर की गई थी। हाइकोर्ट के आदेश के बाद सभी डॉक्टर्स ने अपनी हड़ताल समाप्त कर दी है, पर सांकेतिक विरोध दर्ज करना जारी रखा है। इसी कड़ी में आज रक्षाबंधन के दिन यह अभया की राखी अभियान चलाकर डॉक्टर्स ने अपना विरोध दर्ज कराया।

मरीजों की करेंगे सेवा पर विरोध रहेगा जारी

शांतिपूर्वक अपना विरोध जाता रहे जूनियर डॉक्टर्स ने बताया की हाईकोर्ट के द्वारा दिए आदेश के बाद उन्होंने हड़ताल समाप्त कर दी है। हालांकि वह हाईकोर्ट में भी यह याचिका लगाने वाले हैं कि उन्हें अपने हक के लिए प्रदर्शन करने का मौका मिलना चाहिए। लेकिन तब तक हाई कोर्ट के आदेश अनुसार डॉक्टर अपनी ड्यूटी और मरीजों की सेवा करते रहेंगे और ड्यूटी खत्म होने के बाद इस तरह का शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। जूनियर डॉक्टर्स ने बताया कि जिस समय वह प्रदर्शन कर रहे हैं उस समय भी दूसरी शिफ्ट में जूनियर डॉक्टर मरीजों की सेवा कर रहे हैं तो वह कोर्ट के आदेश को मानते हुए हड़ताल तो नहीं कर रहे पर यह विरोध लगातार चलता रहेगा।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

जबलपुर जूनियर डॉक्टर्स की हड़ताल नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज जूनियर डॉक्टर्स अभया रक्षाबंधन