लोकसभा चुनाव 2024 : कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत , मुरैना मेयर बीजेपी में शामिल

ग्वालियर चंबल के कांग्रेस के बड़े नेता विजयपुर से विधायक रामनिवास रावत , मुरैना मेयर शारदा सोलंकी सहित 2 हजार कार्यकर्ता सीएम मोहन यादव के समक्ष बीजेपी में शामिल हो गए।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
एडिट
New Update
 कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत बीजेपी में शामिल द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. श्योपुर की विजयपुर सीट से 6 बार के विधायक रामनिवास रावत ने कांग्रेस छोड़ दी है। उन्होंने मुख्यमंत्री मोहन यादव, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और बीजेपी ज्वॉइनिंग टोली के मुखिया नरोत्तम मिश्रा की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ली। उनके साथ मुरैना नगर निगम की महापौर शारदा सोलंकी और करीब 2 हजार समर्थक भी बीजेपी में शामिल हुए हैं।

रावत ने कहा कि हर किसी की इच्छा रहती है कि वह क्षेत्र की जनता के लिए कुछ करे, लेकिन जितना विकास मैं चाहता था, नहीं करा पाया। अब बीजेपी में शामिल होकर क्षेत्र को प्रदेश की मुख्यधारा तक ले जाना चाहता हूं। सीएम मोहन यादव ने कहा कि श्योपुर जिले का सही नाम शिवपुर है। बोलचाल में इसका नाम श्योपुर हो गया। आप चाहोगे तो विधानसभा में संशोधन करके इसका नाम शिवपुर कर देंगे। बाबा महाकाल का एक नाम शिव भी है। ऐसे नाम को सही रूप में लें तो आनंद आएगा। मुख्यमंत्री मंगलवार को श्योपुर जिले के विजयपुर में बीजेपी प्रत्याशी शिवमंगल सिंह तोमर के समर्थन में जनसभा लेने पहुंचे थे। इसी कार्यक्रम में रावत और सोलंकी समेत कई कांग्रेसी नेताओं ने बीजेपी की सदस्यता ली।

एक माह से चल रही थी अटकलें

सूत्रों के मुताबिक रावनिवास रावत के भाजपा में जाने की स्क्रीप्ट एक माह से लिखी जा रही थी। रावत के कांग्रेस छोड़ने की वजह कांग्रेस के प्रति बेहद नाराजगी मानी जा रही है। यह भी बताया जा रहा है कि नीटू सिकरवार को लोकसभा का टिकट देना भी उनकी नाराजगी का कारण है। क्योंकि वे कांग्रेस से खुद टिकट चाह रहे थे, लेकिन पार्टी ने उन्हें अनदेखा कर दिया था। भाजपा ज्वॉइन | Ram Nivas Rawat

 

Ram Nivas Rawat भाजपा ज्वॉइन रामनिवास रावत