रेंजर श्रेयांश जैन और डिप्टी रेंजर नागवंशी रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े गए

सागौन के पेड़ की कटाई करने के लिए एनओसी जारी करने के बदले में मांगी जा रही थी रिश्वत। खेत स्वामी अधिवक्ता की शिकायत पर लोकायुक्त ने की कार्रवाई।

Advertisment
author-image
Marut raj
New Update
रेंजर श्रेयांश जैन और डिप्टी रेंजर नागवंशी रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े गए द सूत्र the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भोपाल. लोकायुक्त पुलिस ने वन परिक्षेत्र इटारसी के रेंजर श्रेयांश जैन ( Ranger Shreyansh Jain ) और डिप्टी रेंजर राजेंद्र कुमार नागवंशी ( Deputy Ranger Rajendra Kumar Nagvanshi ) को 12 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है। सागौन की पेड़ कटाई करने की टीपी के एवज में रेंजर और डिप्टी रेंजर ने शिकायतकर्ता से 12 हजार रुपए की रिश्वत की मांगी थी।

सागौन के पेड़ के लिए मांगे थे पैसे

आसफाबाद इटारसी निवासी अधिवक्ता लोकेन्द्र सिंह पटेल ( Advocate Lokendra Singh Patel ) का खेत ग्राम दमदम में है। खेत की मेड़ पर 7 सागौन के पेड़ लगे हुए थे। ये पेड़ आधी में गिर गए हैं। इन्हीं पेड़ की कटाई करने के लिए शिकायतकर्ता ने वन परिक्षेत्र इटारसी से टीपी मांगी थी। इस पर रेंजर श्रेयांश जैन और राजेंद्र नागवंशी द्वारा टीपी देने के बदले में रिश्वत मांगी जा रही थी।

शिकायत के बाद लोकायुकत ने की कार्रवाई

रेंजर श्रेयांश जैन और डिप्टी रेंजर नागवंशी द्वारा लोकेन्द्र पटेल से 19 हजार की रिश्वत की मांग की थी। बात करने पर 12 हजार रुपए में समझौता हो गया। उसी राशि को लेकर लोकेन्द्र पटेल रेंजर और डिप्टी रेंजर को देने पहुंचे। इसी दौरान पीछे से लोकायुक्त पुलिस ने दोनों को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। 

लोकायुक्त पुलिस Deputy Ranger Rajendra Kumar Nagvanshi डिप्टी रेंजर राजेंद्र कुमार नागवंशी Advocate Lokendra Singh Patel अधिवक्ता लोकेन्द्र सिंह पटेल Ranger Shreyansh Jain रेंजर श्रेयांश जैन