कलेक्टर की मां ने उसे दूध पिलाया हो तो मुझे लेटर भेज दे-महापौर प्रहलाद पटेल

निगम सम्मेलन के दौरान नेता प्रतिपक्ष ने उठाए राजीव गांधी सिविक सेंटर के मामले पर महापौर पटेल को आया गुस्सा आ गया। पटेल ने तात्कालिक कलेक्टर भास्कर लक्षकार के लिए कहा कि कलेक्टर की मां ने उसे दूध पिलाया हो तो विधिवत मुझे लेटर भेज दे। 

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
Mayor Prahlad Patel
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आमीन हुसैन, रतलाम : अपने बयानों से हमेशा चर्चा में रहने वाले महापौर प्रहलाद पटेल का एक विवादित बयान सामने आया है। निगम सम्मेलन के दौरान नेता प्रतिपक्ष ने उठाए राजीव गांधी सिविक सेंटर के मामले पर महापौर पटेल को आया गुस्सा आ गया। पटेल ने तात्कालिक कलेक्टर भास्कर लक्षकार के लिए कहा कि कलेक्टर की मां ने उसे दूध पिलाया हो तो विधिवत मुझे लेटर भेज दे। पूरा मामला राजीव गांधी सिविक सेंटर रजिस्ट्री कांड को लेकर है जिसमें निगम के अधिकारियों ने सिविक सेंटर की करीब 12 से अधिक प्लॉट की रजिस्ट्री नियमों के विरुद्ध करवाई थी, जिसमें तत्कालीन कलेक्टर भास्कर लाक्षकार ने मध्य प्रदेश शासन को कार्रवाई के लिए पत्र लिखा था।

सिविक सेंटर प्लाट रजिस्ट्री मामले पर सवाल

रतलाम नगर निगम के साधारण सम्मेलन में नेता प्रतिपक्ष शांतिलाल वर्मा द्वारा सिविक सेंटर प्लाट रजिस्ट्री मामले पर सवाल उठाए गए थे जिस पर महापौर प्रहलाद पटेल गुस्सा हो गए नेता प्रतिपक्ष ने महापौर को तत्कालीन कलेक्टर द्वारा लिखा गया पत्र दिखा दिया जिस पर महापौर ने कहा की 'यह लेटर विधिवत मुझे भेजा गया है क्या आरोप तो कोई भी किसी पर लगा सकता है लोग तो मोदीजी पर भी आरोप लगा देते हैं क्या मेरे ऊपर कोई आरोप सिद्ध हुआ है हिम्मत हो तो कोई विधिवत मुझे नोटिस भेजे वहीं उस समय रहे कलेक्टर पर विवादित बयान देते हुए बोले कि उस कलेक्टर की मां ने उसे दूध पिलाया हो तो विधिवत लेटर भेज दे।

रजिस्ट्री करवा कर रातों-रात नामांतरण 

सिविक सेंटर फर्जी रजिस्ट्री मामला निगम के पिछले सम्मेलन में भाजपा पार्षदों द्वारा उठाया गया था जिसमें निगम के अधिकारियों द्वारा भू माफियाओं से साठगांठ कर सिविक सेंटर के प्लॉट को कम दामों पर रजिस्ट्री करवा कर रातों-रात नामांतरण करवा दिया गया फर्जी रजिस्ट्री मामले में नाम आने पर तत्कालीन आयुक्त एपीएस गहरवार को निलंबित कर दिया गया था इन भ्रष्ट अधिकारियों ने षड़यंत्र पूर्वक सिविक सेंटर स्थित 27 प्लॉटों की सालों पुरानी तय की गई दरों पर रजिस्ट्री करवा दी थी जबकि यह जमीन राजस्व विभाग की है तत्कालीन कलेक्टर भास्कर लाक्षकर की रिपोर्ट पर शासन ने इन्हें निलंबित किया था वहीं इस मामले में लोकायुक्त उज्जैन पुलिस ने तत्कालीन निगम आयुक्त अखिलेश गहरवार उपायुक्त विकास सोलंकी जिला रजिस्ट्रार कार्यालय के उपपंजीयक प्रसन्न गुप्ता सहित कुल 36 लोगों के विरुद्ध धोखाधड़ी और आर्थिक अनियमितता के मामले में प्रकरण दर्ज किया था।

ये खबर भी पढ़ें...

छतरपुर कोतवाली पथराव : आरोपी हाजी शहजाद अली बोला- जबरदस्ती फंसाया गया, सीएम तक सच्चाई नहीं पहुंची

महापौर प्रहलाद पटेल ने निगम के सम्मेलन में खुद को सिविक सेंटर रजिस्ट्री मामले में क्लीन चीट देते हुए इसे दुर्भावना से प्रेरित होना बताया है वहीं पूर्व कलेक्टर को लेकर दिए गए बयान का वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल भी हो रहा है। महापौर का इस तरह से एक कलेक्टर पर गलत बयान देना बताता है कि महापौर प्रहलाद पटेल को अपने महापौर होने पर कितना घमंड है तभी तो एक अधिकारी के लिए इस तरह के शब्दों का उपयोग कर रहे हैं वह भी सबके सामने वैसे तो रतलाम महापौर प्रहलाद पटेल अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं पर इस तरह के उनके शब्दों से ओर विवादित बयानों से पार्टी की छवि खराब होती है और इस बार फिर अपने पद की गरिमा को नहीं समझते हुए पूर्व में रहे जिला कलेक्टर पर इस तरह का बयान दे दिया अब देखना यह है भाजपा के उच्च पदाधिकारी क्या भाजपा के इस महापौर की जबान पर लगाम लगाने के लिए कोई ठोस संगठन की कार्रवाई करेंगे या फिर इन्हीं के सुर में और मिलेंगे या फिर अधिकारी पर गलत बयान बाजी करना अपनी ओर पार्टी की शान समझेंगे।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें 

सिविक सेंटर रजिस्ट्री कांड रतलाम न्यूज कलेक्टर भास्कर लक्षकार महापौर प्रहलाद पटेल