सड़क पर उतरा हिंदू समाज, पथराव की घटना को झूठा बताने पर आक्रोश, लाठीचार्ज को लेकर पुलिस पर भड़का गुस्सा

हिंदू समाज का कहना है कि रतलाम पुलिस ने जुलूस पर पथराव की सच्ची घटना को झूठा बताकर हिंदूओं की भावनाओं को आहत किया है। जिससे हिंदू समाज की बदनामी हुई है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
Ratlam Hindu community Protest against stone pelting and lathi charge 
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आमीन हुसैन@ RATLAM

रतलाम में गणेश प्रतिमा चल समारोह में पत्थरबाजी की घटना के बाद पुलिस की एकतरफा कार्रवाई और लाठीचार्ज में युवक की मौत से शहर में सर्व हिंदू समाज में देखने को मिला। हिंदू समाज का कहना है कि रतलाम पुलिस ने जुलूस पर पथराव की सच्ची घटना को झूठा बताकर हिंदूओं की भावनाओं को आहत किया है। जिससे हिंदू समाज की बदनामी हुई है।

हिंदू समाज ने निकाली जनआक्रोश रैली

बुधवार को हिंदू समाज ने आक्रोश जताते हुए पुलिस के प्रति जनआक्रोश रैली निकाली और इस रैली में हजारों लोग सड़क पर उतरे। सर्व हिंदू समाज ने रैली निकाल कर कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। हिंदू समाज ने मुख्यमंत्री मोहन यादव से मामले में दोषी पुलिस अधिकारियों, पुलिसकर्मियों और पटवारी पर सख्त कार्रवाई के साथ ही घटना की निष्पक्ष जांच करने की मांग की है।

हिंदू युवक की मौत, परिवार को मिले न्याय

हिंदू समाज ने मांग की है कि पुलिस के लाठीचार्ज में एक हिंदू युवक प्रकाश की मौत हुई है। उसके परिवार के साथ न्याय किया जाए। युवक प्रकाश के परिवार को मुआवजा और एक परिजन को नौकरी मिले। बर्बरतापूर्वक लाठी मारने वाले पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई की जाए।

मृतक प्रकाश के परिजनों का कहना है कि पुलिस द्वारा जमकर लाठियां से पिटाई की गई थी इसके बाद प्रकाश की मौत हुई है, परिवार इंसाफ चाहता है। दोषी पुलिस वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होना चाहिए। प्रकाश परिवार में कमाने वाला एक ही था।

दोषी पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग

हिंदू जागरण मंच का कहना है कि मोचीपुरा में गणेश स्थापना जुलूस पर पथराव की सच्ची घटना को पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढ़ा और एडिशनल एसपी, थाना प्रभारी, एसआई और पटवारी ने झूठा बताया था। इस घटना को झूठ बताने से हिंदू समाज की छवि धूमिल की हैं, इन अधिकारियों ने जिहादी मानसिकता वाले लोगों का बचाव किया है। हिंदू समाज के निर्दोष लोगों पर लाठीचार्ज किया है, जिन्होंने थाने में पहुंचकर कार्रवाई की मांग की थी। लाठी चार्ज में हिंदू युवक की मौत हुई हैं। उसे न्याय मिलना चाहिए। मामले में दोषी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होना चाहिए।

  

  • गर्भकाल …
  • मोहन यादव सरकार के नौ माह और आपका आंकलन…
  • कैसी रही सरकार की दशा और दिशा…
  • आप भी बताएं मोहन कौन सी तान बजाएं…. 
  • इस लिंक पर क्लिक करके जानें सबकुछ…

https://thesootr.com/state/madhya-pradesh/cm-mohan-yadav-garbhkal-the-sootr-survey-6952867

मामले में कलेक्टर राजेश बाथम (Collector Rajesh Batham) ने बताया कि हिंदू समाज ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है। उसे आगे भेजा जाएगा। हिंदू समाज की मांग को लेकर रतलाम एडीएम को जांच सौंपी हैं। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

मृतक प्रकाश की बहन का वीडियो वायरल

इधर, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक महिला मृतक प्रकाश मईडा को अपना भाई बताकर अस्पताल पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगा रही हैं, महिला कह रही है कि हॉस्पिटल वाले बार-बार पैसे ले रहे हैं भाई को ठीक नहीं कर रहे हैं। बाद में बोल दिया कि उसकी तो मौत हो गई।

ट्रांसफर के बाद एसपी का वीडियो संदेश

दरसअल, रतलाम एसपी राहुल कुमार लोढ़ा (Ratlam SP Rahul Kumar Lodha) का मंगलवार की रात में ट्रांसफर आदेश जारी हुआ है। बुधवार को एसपी राहुल कुमार ने रतलाम की जनता के लिए वीडियो संदेश जारी किया जिसमें उन्होंने कहा कि लाठी चार्ज से युवक की मौत नहीं हुई है। उनका कहना है कि युवक की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हुई है। युवक की पिटाई नहीं की गई है, अगर ऐसा होता तो उसकी पिटाई से मौत की तहरीर थाने पर आती, लेकिन थाने पर कोई तहरीर नहीं आई ऐसा कुछ नहीं हुआ हैं।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

रतलाम बवाल मामला रतलाम पथराव घटना कलेक्टर राजेश बाथम Ratlam Police Ratlam SP Rahul Kumar Lodha रतलाम एसपी राहुल कुमार लोढ़ा Collector Rajesh Batham रतलाम पुलिस का एक्शन रतलाम पुलिस रतलाम पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन हिंदू समाज का विरोध प्रदर्शन रतलाम न्यूज रतलाम में लाठीचार्ज ratlam stone pelting incident