सागर में होगा चौथा रीजनल इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव, देश-विदेश से आएंगे बिजनेसमैन, जानें कब होगा आयोजन

सागर के लिए सितंबर का महीना सौगात लेकर आया है, इस महीने में सागर में रीजनल इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने बताया कि मुख्यमंत्री मोहन यादव ने 2025 को उद्योग वर्ष घोषित किया है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
Sagar Fourth  Regional Industry Conclave
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL.  मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। निवेश के लिए आकर्षित करने के लिए उद्योगपतियों को तमाम तरह की सुविधाएं दी जा रही है। अब जबलपुर, उज्जैन, ग्वालियर के बाद अब चौथा रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव (Regional Industry Conclave) का आयोजन सागर में होने जा रहा है। 27 सितंबर को रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव कार्यक्रम जवाहर लाल नेहरू पुलिस अकादमी मैदान में आयोजित होगा है। इस बड़े कार्यक्रम को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं।

मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने जानकारी

गुरुवार को पत्रकारवार्ता में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह राजपूत (Minister Govind Singh Rajput) ने बताया कि मुख्यमंत्री मोहन यादव ने 2025 को उद्योग वर्ष घोषित किया है। इसका उद्देश्य औद्योगिक विकास को बढ़ावा देना है।

कॉन्क्लेव में सीएम मोहन यादव होंगे शामिल

रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में सीएम मोहन यादव (CM Mohan Yadav) शामिल होंगे। इस दौरान सीएम मोहन औद्योगिक इकाइ‌यों का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे। साथ ही निवेशकों को भूमि आवंटन का आदेश वितरण किया जाएगा। कार्यक्रम में सीएम निवेशकों के साथ वन-टू-वन बैठक भी करेंगे। जिससे निवेशकों के बीच सहयोग को और बढ़ावा मिलेगा। कॉन्क्लेव में खनन, फूड प्रोसेसिंग, पेट्रो केमिकल संबंधित नए निवेश आने की संभावना जताई जा रही है।

3 हजार से ज्यादा प्रतिभागी लेंगे हिस्सा

सागर में चौथा क्षेत्रीय उद्योग सम्मेलन (Regional Industry Conclave) 27 सितंबर को आयोजित हो रहा है। यह कॉन्क्लेव औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने ने उद्देश्य किया जा रहा है। इस कॉन्क्लेव में 3 हजार से ज्यादा प्रतिभागी हिस्सा लेंगे। इसके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया जारी है। अब तक एक हजार से ज्यादा प्रतिभागी रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं। इसके साथ ही बिजनेसमैन और कई उद्योग संघों के प्रतिनिधि शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में देश-विदेश के उद्योगपति शामिल होंगे। सागर के उद्योगपतियों को इसमें आमंत्रित किया जाएगा। इसमें करोड़ों के निवेश की संभावना है। 

इसमें प्रदेश के औद्योगिक को लेकर प्रदर्शित वीडियो प्रस्तुति भी दी जाएगी। जिसका उद्देश्य निवेशकों और उद्यमियों के बीच संवाद और सहयोग के लिए मंच प्रदान करना और आगामी इन्वेस्ट एमपी ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में आमंत्रित करना है। कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों में निवेश करने आए प्रतिनिधियों के लिए विभिन्न प्रेजेंटेशन होंगे। यहां औद्योगिक क्षेत्र बढ़ने से आर्थिक गतिविधियां भी बढ़ेगी लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे साथ ही खुद के धंधे भी शुरू कर सकते हैं।

  • गर्भकाल …
  • मोहन यादव सरकार के नौ माह और आपका आंकलन…
  • कैसी रही सरकार की दशा और दिशा…
  • आप भी बताएं मोहन कौन सी तान बजाएं…. 
  • इस लिंक पर क्लिक करके जानें सबकुछ…

https://thesootr.com/state/madhya-pradesh/cm-mohan-yadav-garbhkal-the-sootr-survey-6952867

कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जारी

कलेक्टर संदीप जीआर (Collector Sandeep GR) ने बताया कि कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जारी है। आयोजन को लेकर अलग-अलग टीमें बनाई गई हैं। उद्योगपतियों के लिए कार्य शुरू करने को लेकर जमीन समेत अन्य अनुमतियों को लेकर भी काम जारी है। कार्यक्रम में देश के साथ ही लोकल उद्योगपति शामिल होंगे।

प्रेसवार्ता में विधायक शैलेंद्र जैन, सांसद डॉ. लता वानखेड़े, महापौर संगीता तिवारी, बीना विधायक निर्मला सप्रे, बंडा विधायक वीरेंद्र सिंह, कलेक्टर संदीप जीआर, बीजेपी जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया आदि मौजूद थे।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

MP Minister Govind Singh Rajput सागर में औद्योगिक इकाइ‌यों का उद्घाटन Sagar Collector Sandeep GR सागर कलेक्टर संदीप जीआर एमपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा Fourth Regional Industrial Conclave मोहन सरकार उद्योग नीति Sagar Regional Industry Conclave सागर में रीजनल इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव चौथा रीजनल इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव मंत्री गोविंद सिंह राजपूत