छात्रा ने ही रची अपने अपहरण की साजिश, वजह- हर माता-पिता को जानना जरूरी

शिवपुरी की छात्रा के कोटा से अपहरण के मामले का खुलासा हो गया है। छात्रा और उसके एक साथी की तलाश की जा रही है। छात्रा के अपहरण के खुलासे में जो वजह सामने आई है, उसे हर माता-पिता को जानना जरूरी है...

author-image
Marut raj
New Update
Revelation in the kidnapping case of Shivpuri girl from Kota द सूत्र the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भोपाल.  कोटा से शिवपुरी ( Shivpuri ) छात्रा के अपहरण ( kidnapping ) के मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है। पुलिस ने इस मामले का खुलासा कर दिया है। इसमें बताया गया है कि छात्रा काव्या ने ही खुद के अपहरण की साजिश रची थी। इसमें उसके दोस्तों ने साथ दिया। छात्रा विदेश जाना चाहती थी, इसके लिए ही उसने खुद के अपहरण का प्लान बनाया था। वह पिता से फिरौती में मिली रकम का उपयोग विदेश जाने के लिए करती।

क्या था मामला, जानिए

काव्या धाकड़ (20) राजस्थान के कोटा में नीट की तैयारी कर रही थी। सोमवार को उसके अपहरण का मामला सामने आया था। वह मूल रूप से मध्य प्रदेश के शिवपुरी के बैराड़ की रहने वाली है। किडनैपर ने छात्रा के पिता रघुवीर धाकड़ को मैसेज कर फोटो भेजा था। फोटो में छात्रा को रस्सी से बांधा हुआ था। मैसेज के जरिए 30 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी। फिरौती की रकम नहीं देने पर छात्रा को जान से मारने की धमकी दी थी। इसके बाद छात्रा के पिता कोटा आए और थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। छात्रा की मां भी कोटा आई। पुलिस ने दोनों के बयान लेकर जांच शुरू की, इसके बाद हर सवाल पर एक सवाल खड़ा हो गया।

छात्र और उसके एक दोस्त की तलाश

एसपी अमृता दुहन ने बताया कि छात्रा 3 अगस्त 2023 को अपनी मां के साथ कोटा आई थी। छात्रा के साथ किसी तरह की कोई वारदात नहीं हुई है। छात्रा अपने दो दोस्तों के साथ थी। छात्रा और उसका एक दोस्त पुलिस को नहीं मिला है। इससे पहले छात्रा को जयपुर के दुर्गापुरा रेलवे स्टेशन पर देखा गया था। 18 मार्च का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। इसमें वह दो लड़कों के साथ जाती हुई दिखाई दे रही हैं। 

30 लाख रुपए मांगी फिरौती

शिवपुरी ( MP) के बैराड़ निवासी रघुवीर धाकड़ ने 18 मार्च की रात को कोटा के विज्ञान नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रघुवीर बैराड़ के लार्ड लखेश्वर स्कूल के संचालक हैं। रिपोर्ट में रघुवीर ने पुलिस को बताया- मेरी बेटी काव्या धाकड़ (20) का अपहरण कर लिया गया था। उसे जिंदा छोड़ने के एवज में 30 लाख रुपए की फिरौती मांगी गई।

पिछले साल सितंबर में आई थी कोटा

रघुवीर ने रिपोर्ट में बताया था कि बेटी को सितंबर 2023 में नीट की तैयारी के लिए कोटा ( Kota ) छोड़कर गए थे। विज्ञान नगर स्थित एक कोचिंग संस्थान में उसका एडमिशन करवाया था। इसी इलाके में उसे रूम भी दिलवाया था। आखिरी बार बेटी दीपावली पर घर आई थी। उससे रोज फोन पर बात होती थी।

MP Kota कोटा shivpuri शिवपुरी kidnapping अपहरण एसपी अमृता दुहन काव्या धाकड़