सागर बच्चों की मौत का मामला : कलेक्टर, एसपी और एसडीएम को हटाया, सीएमएचओ को किया निलंबित

सागर जिले के शाहपुर में रविवार 4 अगस्त को दर्दनाक हादसा हो गया था। इस मामले में राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के ट्वीट के बाद देर रात मध्प्रदेश सरकार सक्रिया हुई। मुख्यमंत्री ने कलेक्टर और एसपी को बदलने के निर्देश दिए।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
एडिट
New Update
्ि
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

सागर जिले के शाहपुर में रविवार 4 अगस्त को दर्दनाक हादसा हो गया था। इस मामले में राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के ट्वीट के बाद देर रात मध्य प्रदेश सरकार सक्रिय हुई। मुख्यमंत्री ने कलेक्टर दीपक आर्य और पुलिस अधिक्षक अभिषेक तिवारी को बदलने के निर्देश दिए। इनके अलावा सीएमएचओ सहित 3 अधिकारियों को निलंबित किया गया है। वहीं नगर परिषद के प्रभारी सीएमओ और उपयंत्री को भी सस्पेंड किया गया है। इन सभी के आदेश देर रात जारी हो गए। बताया जा रहा है कि इस मामले में अन्य अधिकारी और कर्मचारियों पर कार्रवाई हो सकती है और विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी।

4 अगस्त की देर रात मध्य प्रदेश सरकार ने बड़ा एक्शन लेते हुए सागर दीवार हादसे मामले में जिम्मेदारी तय करते हुए कलेक्टर दीपक आर्य का तबादला कर उपसचिव मध्य प्रदेश शासन पदस्थ किया। उनके स्थान पर छतरपुर कलेक्टर संदीप जी. आर. को सागर कलेक्टर बनाया गया है। इधर छिंदवाड़ा ,सीईओ जिला पंचायत पार्थ जैसवाल को छतरपुर कलेक्टर पदस्थ किया है। इसी तरह सागर पुलिस अधिक्षक अभिषेक तिवारी का तबादला कर सहायक पुलिस महानिरीक्षक पीएचक्यू भेजा गया है। रायसेन पुलिस अधिक्षक विकास कुमार सहवाल को रायसेन पुलिस अधिक्षक पदस्थ किया गया है। सहवाल को फिलहाल रायसेन जिले का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है।

सीएमएचओ सहित तीन अधिकारी निलंबित

दीवार हादसे मामले में सागर सीएमएचओ डॉ. हरिओम बंसल को और नगर परिषद सीएमओ धनंजय गुमास्ता और उपयंत्री वीर विक्रम सिंह को निलंबित कर मुख्यालय अटैच कर दिया गया है।

िि

््

िि

िि

ये हुआ था हादसा

शाहपुर के हरदौल मंदिर में शिवलिंग निर्माण एवं भागवत कथा का आयोजन चल रहा है। रविवार को छुट्टी होने की वजह से बच्चे भी बड़ी संख्या में मंदिर में थे। सभी शिवलिंग निर्माण कर रहे थे तभी अचानक मंदिर परिसर के साइड में बने 50 साल पुराने मकान की कच्ची दीवार भराभराकर गिर गई। दीवार के मलबे में कई बच्चे दब गए। इस हादसे 8 बच्चों की मौत हो गई। घायल बच्चों को अस्पाताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टर और पैरामैडिकल स्टाफ गायब था। इस हादसे के बाद रहवासियों ने नाराजगी जताई थी।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

सागर में दीवार हादसा