सागर हादसा : दीवार गिरने से 9 बच्चों की मौत, कई घायल

सागर जिले के शाहपुर में एक दीवार गिरने से करीब 9 बच्चों की मौत हो गई है। गंभीर रूप से घायलों को सागर रेफर किया गया है। फिलहाल नगर परिषद, पुलिस व नगर वासी द्वारा मलबा हटाने का काम जारी है।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
एडिट
New Update
Sagar wall collapse
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Sagar Wall Collapse : सागर जिले के शाहपुर में रविवार को दर्दनाक हादसा हो गया है। यहां हरदौल मंदिर में शिवलिंग निर्माण के दौरान मंदिर परिसर के साइड में बने 50 साल पुराने मकान की दीवार गिर गई। इस हादसे में 9 बच्चों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हो गए है। गंभीर रूप से घायलों को सागर रेफर किया गया है। सीएम मोहन यादव ने हादसे में मृतक के परिवार को 4 -4 लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है। 

मलबा हटाने का काम जारी

अब तक मिली जानकारी के अनुसार यह दीवार शिवलिंग बना रहे बच्चों के ऊपर दीवार गिरने के हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। तत्काल दीवार के मलबे को हटाने का कार्य शुरू किया गया।

मलबा के नीचे दबे बच्चों को निकाला गया और हॉस्पिटल भेजा गया है। नगर परिषद, पुलिस व नगरवासी राहत कार्य में लगे हुए हैं। सूचना मिलने पर रहली विधायक एवं पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव भी मौके पर पहुंचे हैं।

मंदिर के साइड की पुरानी दीवार गिरी 

शाहपुर के हरदौल मंदिर में शिवलिंग निर्माण एवं भागवत कथा का आयोजन चल रहा है। सावन के महीने में यहां सुबह से शिवलिंग बनाए जा रहे हैं। रविवार को भी शिवलिंग बनाने का काम शुरू हुआ।

रविवार को छुट्टी होने की वजह से बच्चे भी बड़ी संख्या में मंदिर में थे। सभी शिवलिंग निर्माण कर रहे थे तभी अचानक के  मंदिर परिसर के साइड साइड में बने 50 साल पुराने मकान की कच्ची दीवार भराभराकर गिर गई।

अस्पताल में व्यवस्था न मिलने से लोग नाराज

हादसे में घायल हुए लोगों को जब शाहपुर अस्पताल पहुंचाया तो वहां भी कोई व्यवस्था नहीं मिली। अस्पताल में एक भी डॉक्टर नहीं था केवल एक कर्मचारी मौजूद था। इसको लेकर गांववालों ने नाराजगी जताई।

लोगों ने कहा कि यहां जो डॉक्टर हैं, वे कभी-कभार आते हैं जो दस्तखत करके चले जाते हैं। अस्पताल में जब बच्चों को लाया गया तो मरहम-पट्टी करने वाला भी मौजूद नहीं था।

सीएम मोहन यादव ने किया ट्वीट 

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने ट्वीट कर कहा कि आज सागर जिले के शाहपुर में हुई अतिवृष्टि के कारण जर्जर मकान की दीवार गिरने से 9 मासूम बच्चों के काल कवलित होने की खबर सुनकर मन व्यथित है।

सीएम ने आगे कहा कि जिन परिवारों ने मासूम बच्चों को खोया है, उनके प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। मृतक बच्चों के परिजनों को शासन की तरफ से 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी।  घायल बच्चों के उचित इलाज के लिए जिला प्रशासन को निर्देशित किया है। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

सागर में दीवार हादसा बच्चों की मौत Sagar News Sagar wall collapse