इंदौर शहर महिला कांग्रेस अध्यक्ष से हटाई गई साक्षी शुक्ला बोली- BJP में जाने के सवाल पर अभी जवाब नहीं दूंगी

महिला कांग्रेस अध्यक्ष पर दो साल पहले जया तिवारी थी, वह कुछ महीने रही फिर एक साल पहले साक्षी को बनाया गया और अब सोनिला मिमरोट को यह पद दिया गया।

author-image
Pratibha ranaa
एडिट
New Update
JMJM

सोनिला मिमरोट और साक्षी शुक्ला

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता, INDORE. इंदौर शहर महिला कांग्रेस अध्यक्ष से हटाई गई साक्षी शुक्ला ( Sakshi Shukla ), क्या बीजेपी में जा रही हैं? द सूत्र के इस सवाल के जवाब पर उन्होंने यही कहा कि अभी मैं इस सवाल का जवाब नहीं दूंगी, लेकिन यह बता दूं कि मैं तीन पीढियों से कांग्रेसी हूं। बता दें, महिला कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाने के बाद जय तिवारी ने बाद में बीजेपी ज्वाइन कर ली। इसलिए भी साक्षी के बीजेपी में जाने की चर्चा तेज हो गई है।

दो साल में लगातार बदल रही अध्यक्ष

इंदौर शहर कांग्रेस कार्यकारिणी का गठन तो सालों से नहीं हुआ है। चाहे पद पर विनय बाकलीवाल रहे हो या फिर इसके बाद आए सुरजीत सिंह चड्‌ढा, दोनों ही विवादों के चलते कार्यकारिणी का गठन नहीं कर सके। अब इधर महिला कांग्रेस अध्यक्ष पर दो साल पहले जया तिवारी थी, वह कुछ महीने रही फिर एक साल पहले साक्षी को बनाया गया और अब सोनिला मिमरोट को यह पद दिया गया। यह पार्षद भी है। साक्षी पंडित कृपाशंकर शुक्ला की भतीजी है, जो वरिष्ठ कांग्रेस नेता है और शहराधय्क्ष भी रह चुके हैं। 

ये खबर भी पढ़िए...150 यूनिट बिजली की सब्सिडी लेने अब एक ही घर में लग सकते हैं दो मीटर, जानें कैसे ले सकेंगे इसका फायदा

बीजेपी में जाने की आशंका से हटाया तो यह गलत है

साक्षी ने द सूत्र से चर्चा करते हुए कहा कि जैसे आप लोगों को पता चला वैसे ही मुझे भी खबर लगी थी कि मेरी जगह मिमरोट को अध्यक्ष बनाया गया है। मैंने हर स्तर पर बात कर कारण जानने की कोशिश की, लेकिन मुझे कोई कारण नहीं बताया गया है। मैंने प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी के सामने भी बात रखी और शहराध्यक्ष सुरजीत सिंह चड्‌ढा के सामने भी। लेकिन क्यों हटाया गया इस पर कोई कारण नहीं बताया गया। रही बात बीजेपी में जाने की आशंका की तो मैं सभी को बता चुकी हूं तीन पीढ़ियों से कांग्रेसी हूं, यदि इस आशंका मात्र से हटाया गया है तो यह गलत किया गया है। हालांकि अब बीजेपी में जाऊंगी या नहीं इसका जवाब मैं अभी नहीं दूंगी।

Sakshi Shukla साक्षी शुक्ला