सरकारी अस्पताल बना अवैध कमाई का अड्डा, वसूली करती नर्स का वीडियो वायरल

सतना जिले के सबसे बड़े अस्पताल के कर्मचारियों ने अस्पताल को अपनी अवैध कमाई का अड्डा बना लिया है। दलाली और मनमानी के लिए बदनाम सरदार वल्लभ भाई पटेल जिला चिकित्सालय में नर्स की अवैध वसूली का वीडियो सामने आया है।

Advertisment
author-image
Dolly patil
New Update
सरा वीडियो राजवाड़ा स्थित पीर गली निवासी संदीप जैन ने अपलोड किया है।
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश के सतना जिले के बड़े अस्पताल के कर्मचारियों ने अस्पताल को अपनी अवैध कमाई का अड्डा बना लिया है। दलाली और मनमानी के लिए बदनाम सरदार वल्लभ भाई पटेल जिला चिकित्सालय में अब नर्स भी अवैध वसूली करती है। इसका एक वीडियो भी सामने आया है। 

क्या है मामला 

दरअसल यहां एक प्रसूता का डिस्चार्ज कार्ड और दवाई देने के एवज में पैसे लिए गए। इसी का वीडियो अब जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो कब का है फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं हुई, लेकिन इस घटना के बाद से जिला अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। 

क्यों खास है डिस्चार्ज कार्ड

जानकार बताते हैं कि डिस्चार्ज कार्ड के बच्चों के जन्म प्रमाण पत्र और प्रसूता महिलाओं को मिलने वाली आर्थिक सहायता इसी पर निर्भर रहती है। ऐसे में डिस्चार्ज कार्ड यहां की नर्सेस की अवैध कमाई का जरिया बन चुका है। प्रसूति सहायता पाने के लिए यह बेहद जरूरी होता है। 

ड्यूटी के लिए लगती है बोली

अस्पताल से जुड़े लोगों की मानें तो इस वार्ड का प्रभारी बनने के लिए बोली लगती है। मैट्रन अपनी पसंद की नर्स को यहां पर तैनात करती हैं। चूंकि यह शाखा रोजाना तीन से चार हजार की आमदनी का स्थान माना जाता है। ऐसे में यहां का प्रभारी बनने के लिए नर्सों के बीच वर्चस्व की जंग चलती है। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

Madhya Pradesh Madhya Pradesh News मध्य प्रदेश Satna News satna Satna news hindi सरदार वल्लभ भाई पटेल जिला चिकित्सालय