स्कूलों की छुट्टी... MP में बारिश से बिगड़े हालात, नदियां उफनी... शहर पानी-पानी

प्रदेश के लगभग ढाई दर्जन जिलों में बारिश ने व्यापक तबाही मचाई है। बुधवार को कई जिलों में स्कूल बंद रहे। अब गुरुवार, 12 सितंबर को भी तीन जिलों में स्कूलों की छुट्टी घोषित की गई है। इनमें भोपाल, ग्वालियर और भिंड जिले शामिल हैं। 

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
 STYLESHEET THESOOTR - 2024-09-11T221634.573
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश में राजधानी भोपाल सहित पूरे राज्य में जोरदार बारिश का दौर जारी है। प्रदेश में बने ताकतवर सिस्टम के कारण सूबा पानी पानी हो गया है। ग्वालियर, शिवपुरी, रायसेन, सीहोर और भिंड जैसे जिलों में लगातार बारिश के चलते नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। कई बांधों के गेट खोले जा रहे हैं, जिससे बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है। प्रदेश के लगभग ढाई दर्जन जिलों में बारिश ने व्यापक तबाही मचाई है। बुधवार को कई जिलों में स्कूल बंद रहे। अब गुरुवार, 12 सितम्बर को भी तीन जिलों में स्कूलों की छुट्टी घोषित की गई है। इनमें भोपाल, ग्वालियर और भिंड जिले शामिल हैं। 

  • गर्भकाल …
  • मोहन यादव सरकार के नौ माह और आपका आंकलन…
  • कैसी रही सरकार की दशा और दिशा…
  • आप भी बताएं मोहन कौन सी तान बजाएं…. 
  • इस लिंक पर क्लिक करके जानें सबकुछ…

https://thesootr.com/state/madhya-pradesh/cm-mohan-yadav-garbhkal-the-sootr-survey-6952867

भोपाल: 5वीं तक के बच्चों की छुट्टी

भोपाल जिले में 24 घंटे से हो रही भारी बारिश को देखते हुए प्रशासन ने सभी  सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में छुट्टी घोषित की है। डीईओ की ओर से जारी आदेश के अनुसार, कक्षा 1 से 5वीं तक के बच्चों की 12 सितम्बर को छुट्टी घोषित की गई है। बाकी क्लास अपने समय पर लगेंगी। टीचर और स्टाफ भी निर्धारित वक्त पर स्कूल पहुंचेगा। 

bpl

ग्वालियर: 8वीं तक के बच्चों की छुट्टी 

ग्वालियर में लगातार दो दिनों से हो रही तेज बारिश ने स्थिति को गंभीर बना दिया है। कलेक्टर रुचिका चौहान ने 12 सितंबर, गुरुवार को जिले भर में सभी स्कूलों के लिए छुट्टी की घोषणा की है। नर्सरी से लेकर 8वीं कक्षा तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे।

भिंड: आंगनवाड़ी के बच्चों की भी छुट्टी

भिंड जिले में भी गुरुवार को स्कूलों में छुट्टी रहेगी। कलेक्टर ने आंगनवाड़ी केंद्रों और नर्सरी से लेकर 8वीं कक्षा तक के छात्रों के लिए छुट्टी की घोषणा की है। यह स्पष्ट किया गया है कि छुट्टी केवल छात्रों के लिए होगी, स्कूलों और आंगनवाड़ी केंद्रों के स्टाफ के लिए नहीं।

मौसम विभाग ने जारी किया हाईअलर्ट

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि मध्य प्रदेश के भिंड, शिवपुरी, ग्वालियर, मुरैना में बिजली के साथ बहुत भारी बारिश जारी रहने की संभावना है। इसके साथ ही गुना, अशोकनगर, उज्जैन में बिजली के साथ भारी बारिश जारी रहने की संभावना है। 

इसलिए हो रही प्रदेश में बारिश

मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक ओडिशा के आसपास डीप डिप्रेशन बना है। यह ओडिशा पोस्ट को पार करते हुए मंगलवार सुबह उत्तरी छत्तीसगढ़ और इससे लगे क्षेत्रों में एक्टिव है। इसकी वजह से नर्मदापुरम, जबलपुर, भोपाल संभाग के कई जिलों में भारी बारिश का दौर जारी रहा। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

भारी बारिश एमपी मौसम न्यूज एमपी मौसम विभाग एमपी मौसम MP Weather update एमपी मौसम अपडेट मध्य प्रदेश न्यूज हिंदी