खुल गया राज, पुलिस से मंत्री ऐदल सिंह कंषाना क्यों हैं नाराज

मंत्री कंषाना ने इस पूरे मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पुलिस के काम पर सवालिया निशान खड़े किए हैं। उनका आरोप है कि मुरैना टीआई आलोक सिंह परिहार रिश्वत लेकर झूठे मुकदमे दर्ज कर रहे हैं।

Advertisment
author-image
Arvind Sharma
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-07-15T205654.987
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL.मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री ऐदल सिंह कंषाना पुलिस से खफा हो गए हैं। उनकी नाराजगी इतनी है कि सूबे के मुखिया डॉ.मोहन यादव तक शिकायत कर चुके हैं। उनका दावा है कि सीएम ने इस मामले में खुफिया जांच बैठा दी है। मंत्री कंषाना ने इस पूरे मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पुलिस के काम पर सवालिया निशान खड़े किए हैं। उनका आरोप है कि मुरैना टीआई आलोक सिंह परिहार रिश्वत लेकर झूठे मुकदमे दर्ज कर रहे हैं। उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। कितना अजीब है ना यह मामला। क्या वाकई पुलिस मंत्री की बात नहीं सुन रही। द सूत्र ने जब पड़ताल की तो पूरी कहानी सामने आ गई।

पढ़िए ये खास रिपोर्ट...

कहानी नंबर 1 

दरअसल, दो कहानी हैं। पहली कहानी में तीन किरदार हैं। पहला किरदार है अमित हर्षाना। सूत्रों के अनुसार अमित मंत्री ऐदल सिंह कंषाना का रिश्तेदार है। दूसरा किरदार आयुष सिकरवार है, जो टीआई का भतीजा है और तीसरा व्यक्ति है अनुराग सिकरवार। सूत्रों के अनुसार, आयुष और अमित ने अनुराग के साथ साथ मारपीट की थी। जब बात कार्रवाई की आई तो टीआई ने अपने भतीजे आयुष को बचा लिया और अमित पर कार्रवाई कर दी। वहीं, पीड़ित अनुराग का कहना है कि उसके साथ पुलिस ने उसकी पिटाई की। 

कहानी नंबर 2 

दूसरी कहानी में एक ही किरदार देवेंद्र कंषाना है, जो मंत्री ऐदल सिंह कंषाना के पैतृक गांव नायकपुरा का रहने वाला है। इसमें मामला ऐसा है कि दो पक्षों में किसी बात को लेकर विवाद चल रहा था, देवेंद्र इसमें बीच बचाव करने पहुंचा और पुलिस ने उसे हिरासत में लिया। बाद में उसका जुलूस निकाला। अब इस कहानी में ऐसा है कि जिनका विवाद चल रहा था, उनमें एक पक्ष बीजेपी नेत्री मधु दं​डोतिया का था। मधु स्पीकर नरेंद्र सिंह तोमर की समर्थक हैं। वहीं, दूसरा पक्ष ऐंदल सिंह कंषाना से जुड़ा हुआ है। 

दो कार्रवाई से खफा हुए मंत्री

इस तरह दोनों मामलों में मंत्री कंषाना के समर्थकों या अपनों पर पुलिस ने कार्रवाई कर दी। इसी को लेकर वे खफा हो गए। सूत्रों के अनुसार, स्थानीय स्तर पर पुलिस और प्रशासन स्पीकर तोमर के कहने पर काम करता है, मंत्री को यह नागवार गुजरता है। इसी मुद्दे को लेकर उन्होंने पुलिस पर चढ़ाई कर दी। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मुरैना की कानून व्यवस्था बदहाल है, इस बात को मैं स्वीकार करता हूं। मुरैना टीआई का व्यवहार ठीक नहीं है। वह पैसे लेने के बाद भी लोगों को परेशान करते हैं। टीआई झूठे मुकदमे दर्ज करते हैं। मेरे समक्ष उनके द्वारा द्वेष भाव से दर्ज किए कई झूठे केस आ चुके हैं। 

टीआई बोले: मंत्री को कैसे खुश करूं, मैं नौकरी कर रहा हूं

इस पूरे मुद्दे पर मुरैना सिटी कोतवाली टीआई आलोक सिंह परिहार का कहना है कि कृषि मंत्री अगर मुझसे नाराज हैं तो मैं उन्हें कैसे खुश करूं। वह बड़े आदमी हैं। मैं अपनी नौकरी कर रहा हूं। अमित हर्षाना और देवेंद्र कंषाना पर जो कार्रवाई हुई है, वह सही है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

 

मंत्री कंषाना पुलिस से नाराज मंत्री ऐदल सिंह कंषाना नरेंद्र सिंह तोमर मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव