सीहोर जमीन फर्जीवाड़ा, पटवारी और भाजपा नेता सहित 6 पर एफआईआर

सीहोर के इछावर में कृषि भूमि में फर्जीवाड़े का मामला सामने आया है, जहां तहसीलदार ने पटवारी और भाजपा नेता सहित 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
एडिट
New Update
45 एकड़ कृषि भूमि का फर्जीवाड़ा
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

नफीस खान @ सीहोर

Sehore Land Fraud : सीहोर के इछावर में कृषि भूमि में फर्जीवाड़े का मामला सामने आया है, जहां तहसीलदार ने पटवारी और भाजपा नेता सहित 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। आरोप है कि पटवारी ने साजिशकर्ताओं के साथ मिलकर 18.593 हेक्टेयर भूमि फर्जी तरीके से अपने नाम कर ली।

गर्भकाल …

मोहन यादव सरकार के नौ माह और आपका आंकलन…

कैसी रही सरकार की दशा और दिशा…

आप भी बताएं मोहन कौन सी तान बजाएं…. 

इस लिंक पर क्लिक करके जानें सबकुछ…

https://thesootr.com/state/madhya-pradesh/cm-mohan-yadav-garbhkal-the-sootr-survey-6952867

पटवारी व भाजपा नेता सहित 6 के खिलफ FIR

कृषि भूमि में फर्जीवाड़े का यह मामला सीहोर के राजस्व मंत्री करण सिंह वर्मा के विधानसभा क्षेत्र इछावर का है, जहां तहसीलदार ऋतु भार्गव ने पटवारी अधिकांश शर्मा और भाजपा नेता शंकर जायसवाल सहित 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।  

साल 2017 से 19 के बीच का है मामला

दरअसल, यह पूरा मामला साल 2017 से 2019 के बीच का है। हल्का पटवारी अधिकांश शर्मा ने खजुरिया घेघी के राजस्व अभिलेखों में हेरफेर कर खाली खसरा नंबरों में नई प्रविष्टियां जोड़कर पांच लोगों को फर्जी तरीके से भूमि मालिक बना दिया। ऐसे में इन फर्जी भूमि मालिको ने राजस्व अभिलेखों में अपनी भूमि दिखाकर कई सरकारी और गैर-सरकारी बैंकों से ऋण भी प्राप्त कर लिया।

मामले का खुलासा

इस फर्जीवाड़े का पर्दाफाश तब हुआ जब असली जमीन मालिक चैन सिंह बाबूलाल मेवाड़ा को उनकी जमीन पर फर्जी भूमि स्वामी द्वारा नामांतरण के लिए तहसील कार्यालय में आवेदन दिए जाने की जानकारी मिली। इसके बाद उन्हें साइबर तहसील से एक मैसेज मिला। इस मैसेज के बाद उन्होंने उच्च अधिकारियों को लिखित शिकायत की। जांच के बाद तहसीलदार ने पटवारी सहित 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

6 लोगों को दोषीकृषि भूमि में फर्जीवाड़ाइछावर में फर्जीवाड़ा

सीहोर कलेक्टर ने पुलिस को दिए निर्देश

सीहोर कलेक्टर प्रवीण सिंह ने बताता कि मामले की जानकारी मिलने पर तहसीलदार ने इसकी जांच की। जांच में पटवारी सहित 6 लोगों को दोषी पाया। इसके बाद उनपर एफआईआर दर्ज कराई गई है। पुलिस को निर्देश दिए गए है कि वह जल्द से जल्द इनपर कार्यवाही करें।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें 

Madhya Pradesh मध्य प्रदेश FIR against BJP leader आईएएस प्रवीण सिंह कलेक्टर प्रवीण सिंह सीहोर जमीन फर्जीवाड़ा Sehore Land Rraud कृषि भूमि में फर्जीवाड़ा Agricultural Land Scam इछावर में जमीन फर्जीवाड़ा Land fraud in Ichhaawar पटवारी पर एफआईआर FIR against Patwari भाजपा नेता पर एफआईआर