फिर मानवता शर्मसार... लबालब पानी से भरे अस्पताल में पलंग पर पड़ा रहा महिला का शव

मध्‍य प्रदेश के श्योपुर से मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां बारिश के चलते अस्पताल में पानी भरने के बाद पलंग पर महिला का शव पड़ा रहा है। महिला का बेटा शव के पास बैठकर रोता रहा, लेकिन प्रबंधन ने शव वाहन का इंतजाम नहीं किया।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
Sheopur Baroda Hospital Woman body lying on bed in water
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्यप्रदेश के श्योपुर ( sheopur) ) में बारिश ने तबाही मचाई है। बारिश के चलते श्योपुर में नदी नाले तक उफान पर हैं। कई क्षेत्रों में जलभराव से बाढ़ जैसे हालात है। भारी बारिश से ग्रामीण क्षेत्र टापू में तब्दील हो गए, जलभराव से जनजीवन प्रभावित हो गया है।

वार्ड में भरा पानी, मां का शव लेकर बैठा रहा बेटा

इसी बीच जिले से दिल चीर देने वाली तस्‍वीरें सामने आई है। यहां बड़ौदा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (Baroda Community Health Center) में पानी भर गया। यहां पानी से लबालब अस्पताल के वार्ड में पलंग पर महिला का शव कई घंटे तक पड़ा रहा है। इसके बाद मां के शव को पकड़कर बेटा रोता रहा। इसको लेकर अस्पताल प्रबंधन (hospital management) की अमानवीयता देखने को मिली, प्रबंधन ने महिला के घर के भेजने के लिए कोई इंतजाम नहीं किए।

शव घर ले जाने प्रबंधन ने नहीं की मदद

इस बीच भारी बारिश के चलते अस्पताल में पानी भर गया। जिस वार्ड महिला का शव रखा गया वह पानी से लबालब था, यहां तीन फीट तक पानी भरा हुआ था। वार्ड में भरे पानी के बीच मां की मौत से दुखी बेटा पलंग पर शव को पकड़कर रोता रहा। शव के पास रोते युवक को देखकर अस्‍पताल वालों का दिल नहीं पसीजा। किसी ने शव को निकालकर घर भेजने को लेकर गंभीरता नहीं दिखाई। अस्पताल प्रबंधन की तरफ से मदद नहीं दी गई।
घटना की सूचना मिलने के बाद तहसीदार मनीषा मिश्रा (Tehsildar Manisha Mishra) ने शव वाहन मंगाया और महिला के शव को घर पहुंचाया। मानवता को शर्मसार करने वाली यह तस्वीर कैमरे में कैद हुई है। 

इलाज के दौरान हुई महिला की मौत

जानकारी के मुताबिक श्योपुर के बड़ौदा के वार्ड क्रमांक 15 की रहने वाली महिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। महिला कई दिनों से बीमार थी। लेकिन अस्‍पताल प्रबंधन ने महिला के शव को घर तक भेजने के लिए शव वाहन की व्यवस्था नहीं की।

नहीं मिला शव वाहन

महिला के बेटे राजकुमार का कहना है कि वह मां का इलाज कराने के लिए बड़ौदा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर आया था। वार्डों में बारिश का पानी भरने के बाद अस्पताल प्रबंधन ने सभी मरीजों को बाहर निकाल लिया, लेकिन मां का शव पलंग पर पड़ा रहा है। प्रबंधन से कहने के बाद भी शव वाहन की व्यवस्था नहीं की गई।

मामले में बड़ौदा अस्पताल के प्रभारी बीएमओ अनिल बाथम का कहना है कि परिवार वाले सुबह महिला को अस्पताल लेकर आए थे। जब उसकी जांच की गई तो उसकी मौत हो गई थी। अस्पताल में पानी भरने के कारण दूसरे मरीजों को निकाला गया। कुछ देर बाद शव वाहन मंगवा कर महिला को शव को घर भेजा गया था।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

 

मानवता शर्मसार मां के शव के पास रोते रहा बेटा श्योपुर बड़ौदा अस्पताल मामला Sheopur Baroda Hospital case Baroda Community Health Center Baroda Tehsildar Manisha Mishra श्योपुर में बारिश का कहर श्योपुर में बाढ़ बारिश sheopur flood rain अस्पताल में भरा 3 फीट पानी मां के शव से लिपटकर रोते रहा बेटा Son kept crying clinging to mother dead body Sheopur Emotional Photo