सिंधिया के जयविलास पैलेस में होगा 'शाइनिंग एमपी कॉन्क्लेव' का आयोजन, जानें इस कार्यक्रम का उद्देश्य

ग्वालियर में सिंधिया के शाही महल में 23 और 24 अगस्त शाइनिंग एमपी कॉन्क्लेव का आयोजन होने जा रहा है। इस कॉन्क्लेव में स्टार्टअप और निवेशकों के प्रमुख मुद्दों को उठाया जाएगा समाधान किया जाएगा।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
Shining MP Conclave organized at Gwalior Jaivilas Palace
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश के ग्वालियर में सिंधिया परिवार के शाही महल जयविलास पैलेस में शाइनिंग एमपी कॉन्क्लेव का आयोजन होने जा रहा है। कॉन्क्लेव का आयोजन 23 और 24 अगस्त को होगा। इस महत्वाकांक्षी कॉन्क्लेव के आयोजन उद्देश्य का प्रदेश में स्टार्टअप इकोसिस्टम को बढ़ावा देना है।

प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया ने शुरू किया था कॉन्क्लेव

इस कॉन्क्लेव को 2023 में प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया ने फ्लूइड वेंचर्स के सहयोग से शुरू किया था। शाइनिंग एमपी कॉन्क्लेव में स्टार्टअप और निवेशकों के चुनौतियों और परेशानियों की पहचान कर इसका समाधान किया जाएगा। जिससे सरकार और स्टार्टअप इकोसिस्टम के बीच एक मजबूती लाई जा सके।

80 स्टार्टअप और 50 निवेशक होंगे शामिल

सिंधिया परिवार के शाही महल में होने वाले इस कॉन्क्लेव में 80 स्टार्टअप और 50 निवेशक हिस्सा लेंगे। 2 दिनों तक वाले इस कॉन्क्लेव में 4 मुख्य स्पीच, 6 पैनल चर्चा और 15 स्टार्टअप्स द्वारा 15 निवेश पिच का कार्यक्रम किया जाएगा।

शाइनिंग एमपी कॉन्क्लेव का उद्देश्य

आयोजकों का कहना है कि शाइनिंग एमपी कॉन्क्लेव एक ऐसा मंच है, जहां स्टार्टअप्स, निवेशक और नीति निर्माण करने वाले बेहतर नीतियों के विकास करने और स्टार्टअप इकोसिस्टम को मजबूत करने के लिए सभी मिलकर बेहतर चर्चा कर सकते हैं। 

सफल रहा था 2023 का कॉन्क्लेव

बता दें कि 2023 के कॉन्क्लेव कार्यक्रम में 40 निवेशकों और 50 स्टार्टअप्स की भागीदारी के साथ बड़ी सफलता मिली थी। इस साल के कार्यक्रम में निवेशकों की बढ़ी हुई भागीदारी एमपी में स्टार्टअप परिदृश्य पर बेहतर प्रभाव डाल सकती है। यह कॉन्क्लेव व्यवसाय और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में प्रतिभाओं को मंच प्रदान करने के साथ ही उनके उत्थान में मदद करने की कोशिश है। 

मजबूत स्टार्टअप इकोसिस्टम का निर्माण करना ही उद्देश्य

वार्षिक कार्यक्रम शाइनिंग एमपी कॉन्क्लेव का उद्देश्य मध्य प्रदेश में मजबूत स्टार्टअप इकोसिस्टम का निर्माण करना है। बता दें कि जय विलास पैलेस लंबे समय से कला, संस्कृति और प्रतिभा का संरक्षक रहा है, जो कौशल साझा करने, सीखने, प्रतिभा दिखाने और मार्गदर्शन के लिए एक मंच प्रदान करता है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

जयविलास पैलेस ग्वालियर Gwalior Shining MP Conclave शाइनिंग एमपी कॉन्क्लेव का आयोजन सिंधिया के शाही महल में आयोजन एमपी में निवेश बढ़ाने कॉन्क्लेव