शिवराज सिंह चौहान की बहू रिद्धि जैन के पिता बिरला ग्रुप के हैं वाइस प्रेसिडेंट

मध्‍य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बेटे की सगाई का कार्यक्रम बेहद ही निजी रखा था। सगाई कार्यक्रम में शिवराज सिंह उनकी पत्नी साधना सिंह और बड़े बेटे कार्तिकेय ही शामिल हुए।

Advertisment
author-image
Aparajita Priyadarshini
New Update
kunal
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के समधि संदीप जैन आदित्य बिरला ग्रुप के वाइस प्रेसिडेंट हैं। उनका परिवार भोपाल की निशात कॉलोनी में रहता है। संदीप जैन की दो बेटियां हैं। रिद्धि और सिद्धी। इनमें रिद्धि की सगाई शिवराज सिंह चौहान के छोटे बेटे कुणाल से हुई है। 

ज्ञात हो कि जैन परिवार का ईरान के राजपरिवार से ताल्लुक रहा है। संदीप जैन के पिता इन्दरमल‌ जैन ईरान के शाह रजा शाह पहलवी के शाही डॉक्टर रहे हैं। यह परिवार लंबे समय तक ईरान में रहा है। ईरान के रजा शाह पहलवी पहलवी वंश के पहले राजा थे। इन्होंने ईरान पर 1925 से 1941 तक राज किया।

लड़की पक्ष ने सोशल मीडिया पर फोटो शेयर किए तब चला पता

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बेटे की सगाई का कार्यक्रम बेहद ही निजी रखा था। सगाई कार्यक्रम में शिवराज सिंह उनकी पत्नी साधना सिंह और बड़े बेटे कार्तिकेय ही शामिल हुए। लड़की पक्ष की ओर से सोशल मीडिया पर सगाई के फोटो शेयर किए जाने के बाद ही शिवराज सिंह चौहान के यहां बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया।

 कार्तिकेय सक्रिय राजनी​ति में 

शिवराज के बड़े पुत्र कार्तिकेय राजनीति में सक्रिय रहते हैं। विधानसभा चुनाव के बाद लोकसभा चुनाव में कार्तिकेय ने जमकर पसीना बहाया था। एक बार शिवराज ने मंच से रोचक अंदाज में उनकी शादी को लेकर बात कही थी। वहीं, कुणाल अपने पिता और बड़े भाई की तरह सक्रिय राजनीति में नहीं है। 

कुणाल चलाते हैं डेयरी 

कुणाल एक डेयरी कंपनी चलाते हैं। बताया जाता है कि वे सुंदर फूड्स एंड डेयरी के प्रबंध भागीदार हैं। यह कंपनी दूध के साथ घी, लस्सी, पनीर, दही और पानी बेचती है। इससे पहले कार्तिकेय ने भोपाल में फूलों की दुकान खोली थी।

shivraaj singh chouhan daughter in law riddhi jain shivraaj singh chouhan ki bahu riddhi jain shivraaj singh chouhan relative shivraaj singh ke samdhi shivraaj singh chouhan son kunal marriage shivraaj singh chouhan ke bete ki shaadi shivraaj singh chouhan ki bahu daughter in law of shivraaj singh chouhan