श्री राम जन्म भूमि तीर्थ ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के मां अहिल्या समिति से नागरिक अभिनंदन पर कांग्रेस का विरोध

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के महासचिव चंपत 9 सितंबर को इंदौर में नागरिक अभिनंदन समारोह में शामिल होंगे। कांग्रेस ने इस समारोह पर भ्रष्टाचार के आरोपों और मां अहिल्या के आदर्शों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए विरोध जताया है।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
New Update
 श्री राम जन्म भूमि तीर्थ ट्रस्ट
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ ट्रस्ट के महासचिव चंपत 9 सितंबर को इंदौर आ रहे हैं। उनका यहां पर मां अहिल्या नागरिक अभिनंदन समारोह समिति द्वारा नागरिक अभिनंदन किया जाएगा। इसे लेकर कांग्रेस ने विरोध जताया है। 

कांग्रेस से मिश्रा ने इसलिए जताया विरोध

कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा ने इसे समारोह को लेकर आपत्ति ली है। उन्होंने कहा कि सभी वर्ग की आस्थाओं की सहभागिता को समर्पित मां अहिल्या की यह समिति बिना किसी की सहमति 9 सितंबर को दोपहर 2 बजे इंदौर के RNT मार्ग स्थित रवीन्द्रनाट्य गृह में यह कार्यक्रम कर रही है। ट्रस्ट जुड़े चंपतराय के ख़िलाफ अयोध्या में राममंदिर के लिए भूमि ख़रीदी में हुए संगीन और प्रामाणिक भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे हैं। यह राजनैतिक आयोजन पूर्णतः हमारी अस्मिता,सम्मान और वैश्विक पहचान मां अहिल्या के आदर्शों के ख़िलाफ़ है। यदि इसे निरस्त नहीं किया गया तो हम कार्यक्रम स्थल पर ही इसका विरोध करेंगे।

पूर्व स्पीकर महाजन से अपील इसे रोकें

मिश्रा ने कहा कि मां अहिल्या के आदर्शों को समर्पित हमारी आदर्श नेता आदरणीया सुमित्रा महाजन से मेरी सादर प्रार्थना है कि वह कृपाकर हमारी माता के सम्मान के नाम पर उनके आदर्शों का अपमान करने वाले इस घृणित आयोजन को रोकने के लिए संदर्भितों को निर्देश दें। जिन्हें उनका अभिनंदन करना है वह निजी स्तर या अपनी संस्थाओं के नाम पर करें हमें कोई आपत्ति नहीं है, मां अहिल्या के नाम का दुरुपयोग किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगे। 

इसके पहले इनका हुआ सम्मान

इसके पहले 24 अगस्त को इंदौर में राम मंदिर ट्रस्ट के प्रमुख नृत्य गोपालदास महाराज का सम्मान किया गया। यह आयोजन इंदौर नगर निगम और देव से महादेव नामक धार्मिक संस्था द्वारा हुआ। इसमें नगरीय विकास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के साथ ही 100 से अधिक सामाजिक संगठनों और स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा उनका नागरिक अभिनंदन किया गया।

sanjay gupta

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें 

 

Sumitra Mahajan ट्रस्ट महासचिव चंपत राय Shri Ram Janmabhoomi Teerth Trust श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ ट्रस्ट चंपत राय महासचिव चंपत राय Champat Rai Trust General Secretary Champat Rai General Secretary Champat Rai इंदौर की सुमित्रा महाजन ताई सुमित्रा महाजन सुमित्रा महाजन