राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के इस बयान से मची खलबली!

देश-दुनिया- राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के एक बयान से राजनीतिक गलियारों में खलबली मची हुई है। एक कार्यक्रम में वसुंधरा ने बिना नाम लिए तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोग पीतल की लौंग मिलने पर ही खुद को सर्राफ समझने लगते हैं।

Advertisment
author-image
Sourabh Bhatnagar
New Update
वसुंधरा के निशाने पर कौन
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया ( Vasundhara Raje Scindia) ने एक कार्यक्रम में बिना किसी का नाम लिए एक बड़ा बयान दे दिया है जिसके बाद राजनीतिक गलियारों इसको लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं। वसुंधरा ने कहा तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोग पीतल की लौंग मिलने पर भी खुद को सर्राफ समझने लगते हैं। उन्होंने आगे ये भी कहा कि चाहत बेशक आसमां छूने की रखो लेकिन पांव हमेशा जमीन पर होना चाहिए। आपको बता दें जिस कार्यक्रम में वसुंधरा ने संबोधित किया उसमें उस दौरान मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ( Bhajan Lal Sharma) भी मौजूद थे। अब वसुंधरा के इस बयान के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं लोग सवाल कर रहे कि क्या राजस्‍थान बीजेपी में सब ठीक चल रहा है? 

सीएम भजनलाल शर्मा पर साधा निशाना

सिक्किम के नवनियुक्त राज्यपाल ओमप्रकाश माथुर के नागरिक अभिनन्दन कार्यक्रम के दौरान दिए गए वसुंधरा के इस बयान को  मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से जोड़ा जा रहा है। लोग कह रहे कि वसुंधरा ने सीएम का नाम लिए बिना ही उनपर निशाना साधा है। अपने इस बयान को वसुंधरा राजे ने खुद अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल पर शेयर भी किया है। इसस पहले भी कई कार्यक्रमों में वसुंधरा बीजेपी नेताओं को इस तरह की नसीहत दे चुकी हैं।

क्या था वसुंधरा का बयान

वसुंधरा ने जयपुर में कार्यक्रम को संबोधित करने के दौरान कहा, आज जो हॉल भरा है और इसी वजह से क्योंकि आपने अपने पैरों को धरातल में रखने का काम किया है और ये असंख्य लोग और बहुत सारे लोग बैठे हुए हैं, वो इसी की वजह से बैठे हुए हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग बहुत सारे हैं जिन्हें पीतल की लौंग मिल जाती है तो खुद को सर्राफ मानने लगते हैं। उन्होंने आगे कहा कि इन बातों से आपको सीख लेनी चाहिए और मैं ये कहना चाहूंगी कि चाहत बेशक आसमां छूने की रखो लेकिन पांव हमेशा धरती पर रखो।

भजनलाल शर्मा ने दिया बयान

कार्यक्रम में मौजूद मुख्यमंत्री भजनलाल की तरफ से वसुंधरा के इस बयान पर कोई प्रतिक्रिया देखने को नहीं मिली। मुख्यमंत्री ने सिर्फ नवनियुक्त राज्यपाल ओम माथुर के साथ बिताए यादगार पलों को याद कर उनके व्यक्तित्व के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि सिक्किम के राज्यपाल के रूप में माथुर अपने संवैधानिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करेंगे।

आपको बता दें कि इस कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी, उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी व डॉ. प्रेमचन्द बैरवा व बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ समेत कई बड़े नेता मौजूद थे।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें 

Bhajanlal government BJP leader Vasundhara Raje Scindia BHAJANLAL SHARMA former CM Vasundhara Raje Scindia