मंदसौर में बवाल, धार्मिक जुलूस के दौरान मंदिर पर पथराव, एक घायल, भारी पुलिस बल तैनात

मध्‍य प्रदेश के मंदसौर में ईद मिलादुन्नबी के जुलूस के दौरान बवाल मच गया। जुलूस के दौरान हनुमान मंदिर पर पत्थर फेंका गया। जिसमें एक व्यक्ति घायल गया है। इसके बाद लोगों के बीच विवाद शुरु हो गया। जानें पूरा मामला

Advertisment
author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
Stones pelted at temple during religious procession Mandsaur
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश के मंदसौर में ईद मिलादुन्नबी के जुलूस के दौरान पथराव (Stone pelting) के बाद जमकर बवाल गया। जुलूस के दौरान असामाजिक तत्व ने मंदिर पर पत्थर फेंक दिया। पत्थर लगने से मंदिर में खड़ा शख्स घायल हो गया। पथराव से आक्रोशित हिंदू संगठन के लोगों की मंदिर के पास भीड़ लग गई। घटना का विरोध जताते हुए लोग मंदिर के सामने बैठकर नारेबाजी करने लगे। गुस्साए लोगों ने पत्थर फेंकने वाले आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग की है।

हिंदू संगठन ने किया प्रदर्शन, बाजार बंद

बवाल और प्रदर्शन होने की सूचना मिलते ही एसपी आशुतोष आनंद अधिकारियों और पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे लोगों से शांति की अपील करते हुए समझाइश दी। इस दौरान हालात बेकाबू होने पर पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। इधर, माहौल बिगड़ने के बाद बाजार बंद हो गए। सुरक्षा के मद्देनजर मंदिर क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

मंदिर में खड़े व्यक्ति को लगा पत्थर

बताया जा रहा है कि सोमवार को दोपहर में ईद मिलादुन्नबी को लेकर मुस्लिम समाज ने जुलूस निकाला था। जुलूस नेहरू बस स्टैंड स्थित बालाजी मंदिर के पास पहुंचा तो किसी ने मंदिर में पत्थर फेंक दिया। पत्थर लगने से मंदिर में खड़ा व्यक्ति घायल गया गया। इस दौरान माहौल गरमा गया। इसके बाद दोनों पक्षों में लोगों के बीच विवाद शुरु हो गया। हंगामा बढ़ने पर बाजार बंद हो गए। इस दौरान पुलिस ने कड़ी मशक्कत कर जुलूस को आगे निकाला।

पुलिस से बहस और धक्का मुक्की

इधर, मंदिर पर पत्थर फेंके जाने की नाराज हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। घटना से आक्रोशित लोग मंदिर के सामने बैठकर आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग करने लगे। इस दौरान मौके पर एसपी भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे और प्रदर्शन कर रहे लोगों की समझाया। कार्यकर्ताओं की पुलिस से बहस और धक्का मुक्की देखने को मिली। इस दौरान पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा।

फिलहाल, मंदसौर में स्थिति नियंत्रण में है। पुलिस ने मामले में पुलिस ने मंदिर के पुजारी की शिकायत पर बलवा और मारपीट की धाराओं में केस दर्ज किया है। पुलिस अधीक्षक ने सभी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि किसी भी प्रकार की भ्रामक जानकारी न फैलाएं।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Mandsaur crime news मंदसौर न्यूज मंदिर पर फेंका पत्थर एसपी आशुतोष आनंद मंदसौर में बवाल Stone pelting in religious procession धार्मिक जुलूस में पथराव मंदसौर में पथराव Mandsaur Stone pelting temple मंदसौर में मंदिर पर पथराव मंदसौर न्यूज