महाराज फिल्म का मध्य प्रदेश के उज्जैन में जबरदस्त विरोध, गुरुवार को आएगा फिल्म के बैन पर फैसला

जुनैद खान की महाराज फिल्म के विषय और इसमें दिखाए गए कई सीन्स पर विवाद हो रहा है। जहां एक तरफ इस फिल्म को बैन किए जाने की मांग उठ रही है, वहीं दूसरी ओर, गुजरात हाई कोर्ट ने इसकी रिलीज पर रोक लगा दी थी, जिसे आगे बढ़ा दिया गया है।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-06-19T212218.057.jpg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता आमिर खान के बेटे जुनैद खान ( Zunaid Khan ) की डेब्यू फिल्म महाराज ( debuy film maharaj ) का एमपी के उज्जैन में भी विरोध प्रदर्शन देखने को मिला। फिल्म के विरोध में प्रदेश के उज्जैन शहर में वल्लभ वैष्णव मंडल, महिला मंडल ने खाराकुआं थाने पर जबरदस्त प्रदर्शन किया और फिल्म पर रोक लगाने मांग की। इसके साथ ही समाज के लोगों ने फिल्म निर्माता, एक्टर के खिलाफ शिकायत की है। फिल्म में स्क्रिप्ट राइटिंग विपुल मेहता और स्नेहा देसाई ने की है। निर्देशन सिद्धार्थ पी मल्होत्रा ने किया है। समाज के लोगों ने सभी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

गुरुवार 20 जून को गुजरात हाईकोर्ट सुनाएगा फैसला

वहीं, याचिकाकर्ता ने दो दिन की सुनवाई के बाद बुधवार यानी 19 जून को सामने आए, और उन्होंने कहा कि कोर्ट पूरी फिल्म देखकर दोपहर यानी गुरुवार, 20 जून को 2.30 बजे बाद फैसला लेगा कि फिल्म पर रोक लगानी है या यह OTT पर रिलीज होने देनी है। शैलेश पटवारी ने फिल्म के खिलाफ 13 जून को याचिका दायर की थी, और कहा था कि यह हिंदू और मुसलमानों के बीच बंटवारा करने की कोशिश कर रही है। फिल्म में हिंदू देवी-देवताओं के बारे में भी गलत बातें बताई गई हैं।

फिल्म में भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप

आरोप है कि फिल्म में वैष्णववाद व युवाओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है। फिल्म हिन्दू धर्म को भटकाने और धर्म गुरुओं को खलनायक के रूप में चित्रित करने की मानसिकता से बनाई गई है। मूवी 14 जून को रिलीज होनी थी लेकिन गुजरात हाई कोर्ट ने महाराज फिल्म पर रोक लगा दी है।

फिल्म के कई सीन्स को लेकर विवाद

मालूम हो कि Zunaid Khan की Maharaj के विषय और इसमें दिखाए गए कई सीन्स पर विवाद हो रहा है। जहां एक तरफ इस फिल्म को बैन किए जाने की मांग उठ रही है, वहीं दूसरी ओर, गुजरात हाई कोर्ट ने इसकी रिलीज पर रोक लगा दी थी, जिसे आगे बढ़ा दिया गया है। लोगों का कहना है कि इसमें हिंदू धर्म का अपमान किया गया है। 

महाराज पर विवाद का कारण क्या है ?

महाराज की कहानी 1862 के मानहानि मामले की कहानी पर आधारित है, जिसमें भगवान श्रीकृष्ण और कई भक्ति गीतों को लेकर गलत टिप्पणी की गई थी। फिल्म में जुनैद खान के अलावा एक्टर जयदीप अहलावत भी हैं। जुनैद खान ने फिल्म में रिपोर्टर और समाज सुधारक रहे करसनदास मुलजी का किरदार निभाया है। उन्होंने महिलाओं के हक और उनके सुधार के लिए आवाज उठाई थी। फिल्म के पोस्टर में जुनैद खान ने माथे पर तिलक लगाया है, जिस पर भी विवाद है। याचिकाकर्ताओं इसी वजह से फिल्म पर बैन के साथ-साथ इसका सर्टिफिकेशन रद्द करने की अपील की है।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

sandeep mishr

फिल्म के कई सीन्स को लेकर विवाद Maharaj film Zunaid Khan जुनैद खान फिल्म में वैष्णववाद महाराज फिल्म गुजरात हाईकोर्ट