भारत-बांग्लादेश टी-20 मैच के कंसेशन वाले टिकट ऐसे खरीदें, इस दिन से होने लगेगी बुकिंग

ग्वालियर में 6 अक्टूबर को होने वाले भारत-बांग्लादेश टी-20 मुकाबले के लिए 17 सितंबर से रियायती टिकटों की बिक्री शुरू होगी। कुछ कैटेगरी को टिकट में विशेष रियायत दी जाएगी।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
एडिट
New Update
भारत-बांग्लादेश टी-20 मैच
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ग्वालियर (Gwalior) के नवनिर्मित शंकरपुर स्टेडियम (Shankarpur Stadium) में 6 अक्टूबर को होने वाले भारत-बांग्लादेश (India vs Bangladesh) टी-20 मुकाबले की टिकट बिक्री 17 सितंबर से शुरू होगी। पहले चरण में दिव्यांगों (Differently Abled) और छात्रों (Students) के लिए रियायती टिकटों की बुकिंग शुरू की जाएगी। छात्रों के लिए ईस्ट गैलरी (East Gallery) में टिकट की कीमत 929 रुपए रखी गई है, जबकि दिव्यांगों के लिए उत्तर-पूर्व गैलरी (North-East Gallery) में टिकट केवल 300 रुपए का होगा।

    इस दिन से बुक कर सकेंगे टिकट

    टिकट बुकिंग और वितरण की प्रक्रिया टिकट बुकिंग ऑनलाइन (Online) होगी और इसके लिए 17 सितंबर सुबह 11 बजे से 19 सितंबर सुबह 11 बजे तक मोबाइल एप्लिकेशन (Insider.in) पर बुकिंग की जा सकेगी। टिकट बुकिंग की सूचना 16 सितंबर से सार्वजनिक की जाएगी। टिकट खरीदने के बाद उसे कुरियर (Courier) से घर पर भेजा जाएगा, जिसके लिए अलग से शुल्क लिया जाएगा।

    टिकट बुकिंग में इस आईडी की पड़ेगी जरूरत

    एमपीसीए (MPCA) के सीईओ रोहित पंडित (Rohit Pandit) ने बताया कि हर छात्र केवल एक ही टिकट खरीद सकेगा। इसके लिए छात्रों को अपना स्कूल या कॉलेज का आईडी कार्ड, रिपोर्ट कार्ड या वर्ष 2024-25 के मध्यावधि परीक्षा परिणाम का दस्तावेज अपलोड करना होगा। वहीं, दिव्यांगों को अपना प्रमाण पत्र मोबाइल एप्लिकेशन पर अपलोड करना होगा।

    मेल पर मिलेगी टिकट की पुष्टि

    टिकट की पुष्टि होने के बाद, एमपीसीए द्वारा ई-मेल पर लिंक भेजा जाएगा। इस लिंक पर क्लिक करके टिकट का भुगतान (Payment) करना होगा। सफल भुगतान के बाद ई-मेल के माध्यम से टिकट कन्फर्मेशन (Ticket Confirmation) की सूचना मिलेगी और इसके बाद टिकट कुरियर के माध्यम से घर भेजा जाएगा। व्हीलचेयर वाले दिव्यांगों के साथ आने वाले व्यक्ति को टिकट फ्री में दिया जाएगा।

    thesootr links

    द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

    मध्य प्रदेश Madhya Pradesh ऑनलाइन टिकट बुकिंग Gwalior T20 Match ग्वालियर टी-20 मैच Online Ticket Booking Gwalior Shankarpur Stadium ग्वालियर शंकरपुर स्टेडियम India vs Bangladesh T20 Match भारत-बांग्लादेश टी-20 मैच