पुणे से इंदौर के लिए निकली TCS की कर्मचारी ने रास्ते में पेट्रोल उड़ेलकर खुद को आग लगाई

महाराष्ट्र में इंदौर की एक छात्रा ने आत्मदाह कर लिया है। वह टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) में नौकरी करती थी। राखी और अपने जन्मदिन के अवसर पर घर आ रही थी।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
TCS कर्मचारी ने की आत्मदाह
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

TCS employee commits suicide : महाराष्ट्र के पुणे में इंदौर की एक छात्रा ने आत्मदाह कर लिया। वह टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ( TCS ) में नौकरी करती थी। वह जॉब के लिए पुणे जाने से पहले अन्नपूर्णा इलाके में अपने परिवार के साथ रहती थी। छात्रा ने यह कदम क्यों उठाया, इसकी वजह सामने नहीं आई है। 

आत्मदाह करने वाली छात्रा का नाम रक्षिता है। वह पुणे से इंदौर अपने घर आ रही थी। उसने महाराष्ट्र के धुले में पेट्रोल खरीदा और खुद को आग लगा ली। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार को सौंप दिया, जिसे बुधवार को इंदौर लाया गया।

रक्षिता ने मां से की थी बात

मामा देवेश ने बताया कि रक्षिता ने इंदौर के IET कॉलेज से दो साल की पढ़ाई पूरी की थी और प्लेसमेंट भी हो गया था। सबकुछ ठीक था। मंगलवार को पुणे से बस में बैठने से पहले उसने अपनी मां से बात की थी और बताया था कि वह निकल चुकी है और शाम तक पहुंच जाएगी।

पेट्रोल डालकर खुद को लगाई आग

पुलिस की जांच में पता चला है कि रक्षिता बस से उतरी और एक व्यक्ति से लिफ्ट लेकर शहर के बाहरी इलाके में स्थित दुकानों पर गई। वहां उसने एक बाइक सवार से पेट्रोल मांगा। बाइक सवार युवक को लगा कि उसकी गाड़ी खराब हो गई है, इसलिए उसने बोतल में पेट्रोल लाकर दे दिया। इसके बाद रक्षिता ने पेट्रोल लेकर हाईवे किनारे जाकर आत्मदाह कर लिया। दुकानदार मदद के लिए दौड़े, लेकिन वह लपटों में घिर चुकी थी।

पुलिस ने आधार कार्ड से की पहचान

रक्षिता ने खुद को आग लगाने के बाद दम तोड़ दिया। उसका शव खेत में पड़ा रहा। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचित किया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने उसके बैग में रखे आधार कार्ड से उसकी पहचान की। जब उसका फोन बजा, तो पुलिस ने परिवार को घटना की जानकारी दी।

पुलिस कर रही मामले की जांच

महाराष्ट्र पुलिस ने रक्षिता के बैग से मोबाइल फोन, ज्वलनशील पदार्थ से भरी प्लास्टिक की बोतल, पर्स और अन्य सामग्री जब्त की है। पुलिस ने अंतिम संस्कार के बाद रक्षिता के परिजनों को बयान दर्ज कराने के लिए महाराष्ट्र बुलाया है। पुलिस पुणे में उसके दोस्तों और सहकर्मियों से पूछताछ करेगी।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें 

tcs टाटा कंसल्टैंसी सर्विसेज TCS कर्मचारी ने की आत्मदाह MP News MP News Update TCS employee commits suicide