इंदौर में विनोद भंडारी की जमीन कब्जा मुक्त कराने गए तहसीलदार और पटवारी पर चली गोलियां

यह जमीन ईडी इंदौर में अटैच है। व्यापमं घोटाले में आरोपी डॉ. विनोद भंडारी की यह जमीन है, जिसे ईडी ने मनी लाण्ड्रिंग केस में ईडी ने सालों पहले अटैच की थी। इसके बाद भंडारी ने कई बार आवेदन दिया कि उनकी जमीन पर कब्जे हो रहे हैं

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-08-14T184758.914
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDORE.  इंदौर में जिला प्रशासन की टीम पर फायरिंग हुई है। तहसीलदार और पटवारी सहित अन्य दल को मौके से जान बचाकर भागना पड़ा है। यह टीम ईडी में अटैच डॉ. विनोद भंडारी की जमीन को कब्जे से मुक्त कराने गई थी। इसी दौरान कब्जाधारी के गार्ड ने फायरिंग कर गोलियां चला दी। 

WhatsApp Image 2024-08-14 at 18.36.08

अरविंदो अस्पताल के पीछे है जमीन

मामला बाणगंगा थाना क्षेत्र का है। यहां जमीन की नपती करने गए तहसीलदार पर वहां मौजूद सिक्योरिटी गार्ड ने 12 बोर बंदूक से चलाई गोली चला दी। जमीन की नपती के दौरान बुलडोजर ने कब्जा हटाना शुरू किया तो वहां तैनात गार्ड गोली चलाने लगा। गार्ड को फायरिंग के लिए कुछ लोगों द्वारा उकसाने की बात सामने आई है।

एक गार्ड हिरासत में, एक की तलाश

बताया जा रहा है कि मौके पर दो सिक्योरिटी गार्ड मौजूद थे। इन्हीं में से एक ने कई राउंड फायर किए। गार्ड को पुलिस ने हिरासत में ले लिया गया है, जबकि दूसरे की तलाश की जा रही है। गार्ड के नशे में होने की बात भी कही जा रही है।

WhatsApp Image 2024-08-14 at 18.36.08(1)

कब्जाधारी पुराना अवैध कॉलोनी काटने वाला

सूत्रों के अनुसार सुरेश पटेल मुख्य कब्जाधारी है। यह कांग्रेस से जुड़ा रहा है। इसका इस क्षेत्र में अवैध कॉलोनियां काटने का रिकार्ड रहा है और आदिवासियों की जमीन पर भी कब्जा करता है। कब्जा करके यह प्लाटिंग करके जमीन बेचता है।

जमीन भंडारी की जो ईडी में अटैच

यह जमीन ईडी इंदौर में अटैच है। व्यापमं घोटाले में आरोपी डॉ. विनोद भंडारी की यह जमीन है, जिसे ईडी ने मनी लाण्ड्रिंग केस में ईडी ने सालों पहले अटैच की थी। इसके बाद भंडारी ने कई बार आवेदन दिया कि उनकी जमीन पर कब्जे हो रहे हैं इसे मुक्त कराया जाए। बाद में मामला हाईकोर्ट भी गया और वहां से भी कब्जे हटाने के आदेश हुए। इसके बाद टीम मौके पर पहुंची थी। भंडारी ने इस जमीन को मुक्त कर बदले में आठ करोड़ रुपए जमा कराने का भी ईडी को ऑफर दिया था, जिसे खारिज कर दिया गया। इसके लिए कोर्ट में भी आवेदन दिया था, जो खारिज हो गया।

thesootr links

 द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

sanjay gupta

 

विनोद भंडारी इंदौर में विनोद भंडारी की जमीन कब्जा तहसीलदार और पटवारी पर फायरिंग डॉ. विनोद भंडारी व्यापमं घोटाला आरोपी विनोद भंडारी