खतरनाक थे आतंकी फैजान के इरादे, नाबालिगों का ब्रेनवॉश कर स्लीपर सेल बना रहा था

आतंकी फैजान शेख इंटरनेट पर ज्यादातर समय आतंकी ट्रेनिंग कैंप के वीडियो और उनके काम करने के तरीकों को सर्च करता था। एटीएस को उसके मोबाइल में इसके सबूत मिले हैं।

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
New Update
आतंकी फैजान
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

खंडवा से गिरफ्तार इंडियन मुजाहिदीन के संदिग्ध आतंकी फैजान शेख ने मध्य प्रदेश एटीएस की पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। संदिग्ध आतंकी फैजान ने पूछताछ में बताया कि वह नाबालिगों का ब्रेनवॉश कर स्लीपर सेल बना रहा था।

आतंकी फैजान के मोबाइल में आर्मी अफसरों के फैमिली फोटो भी मिले हैं। वह सिमी के आठ आतंकियों के एनकाउंटर में मारे जाने का बदला लेने की प्लानिंग में था। उसके इरादे बेहद खतरनाक थे। 

4 जून को किया था गिरफ्तार

पुलिस ने फैजान शेख को 4 जून को गिरफ्तार किया था। उसके पास से 4 मोबाइल फोन, 1 पिस्टल और 5 जिंदा कारतूस भी बरामद हुए थे। माना जा रहा है कि फैजान बड़ा मुजाहिद बनना चाहता था। हालांकि फैजान के पास पासपोर्ट नहीं था। 

बदला लेने की नीयत से कर रहा था रेकी

जानकारी के मुताबिक आतंकी फैजान ने अपने फोन में कई बड़े अफसरों के और उनकी फैमिली के फोटो रखे थे। इससे साफ हो रहा है कि आतंकी किसी बड़ी योजना में था। कई जवान उसके निशाने पर थे। वह सिमी के आठ आतंकियों के एनकाउंटर में मारे जाने का बदला लेने की फिराक में था। वह कई जगह सुरक्षा बल के ठिकानों की रेकी कर चुका था। 

इंटरनेट पर वीडियो देखकर बनाता था योजना 

आतंकी फैजान के पास कई पिस्टल और कारतूस भी बरामद हुए है। उसका दिमाग हर वक्त प्लानिंग पलोटिंग पर ही रहता थी। फैजान सोशल मीडिया पर आतंकी ट्रेनिंग कैंप के वीडियो देखता है। उनके काम करने के तरीकों को सर्च करता था और फिर उन्हें मारने की योजना बनाता था। आतंकी मध्यप्रदेश के बाहर के अवैध बंदूक विक्रेताओं और सिमी कार्यकर्ताओं के संपर्क में था।

सिमी आतंकी के बारे में जानिए...

30 अक्टूबर 2016 में भोपाल सेंट्रल जेल में बंद सिमी से जुड़े आठ सिमी आतंकी एक हेड कांस्टेबल का गला रेत कर भाग निकले थे। अगले रही दिन 31 अक्टूबर सुबह उन्हें जेल से 10 किलोमीटर दूर अचारपुरा-ईंटखेड़ी की पहाड़ियों पर घेर लिया था। भोपाल लोकल पुलिस, सीटीजी और एसटीएफ की टीमों ने मिलकर सभी आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया था। 

कौन थे एनकाउंटर में

मारे गए आतंकी मुजीब शेख, अब्दुल माजिद, खालिद, अकील खिलची, जाकिर, सलीक उर्फ सल्लू, महबूब गुड्डू और अमजद थे। आतंकी फैजान इन्हीं का बदला लेने के लिए ऐसा कर रहा था। 

pratibha rana

thesootr links



  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

 

Khandwa Terrorist Case आतंकी फैजान शेख