लाड़ली बहना समेत तीन करोड़ लोगों की बल्ले-बल्ले, सीएम मोहन यादव ने एक साथ क्लिक करके डाले 4 योजनाओं के पैसे

मुख्यमंत्री ने लाड़ली बहना योजना के तहत मध्य प्रदेश की 1.29 करोड़ महिलाओं के बैंक खाते में 1हजार 5 सौ 74 करोड़ रुपए की राशि का भुगतान उनके बैंक खातों में सिंगल क्लिक द्वारा किया। 

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-07-06T145444.324
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ( Chief Minister Dr. Mohan Yadav ) ने टीकमगढ़ जिले के छिपरी ग्राम में आयोजित एक विशाल जनसभा में प्रदेश में चल रही चार बड़ी योजनाओं के तहत 2.89 करोड़ हितग्राहियों के बैंक खातों में 3 हजार 575 करोड़ रुपए से अधिक की राशि का अंतरण सिंगल क्लिक के माध्यम से किया। 

एमपी के सीएम मोहन यादव ने मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना, मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना और सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के मध्य प्रदेश के 2.89 करोड़ हितग्राहियों के बैंक खातों में सिंगल क्लिक के माध्यम से 3 हजार 5 सौ 75 करोड़ से अधिक की राशि का अंतरण किया। 

लाड़ली बहनों के खाते में पैसे ट्रांसफर

मुख्यमंत्री ने लाड़ली बहना योजना के तहत मध्य प्रदेश की 1.29 करोड़ महिलाओं के बैंक खाते में 1हजार 5 सौ 74 करोड़ रुपए की राशि का भुगतान उनके बैंक खातों में सिंगल क्लिक द्वारा किया। सीएम ने मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के अंतर्गत प्रदेश के 81 लाख से अधिक किसानों को वर्ष 2024-25 की पहली किश्त और योजना की 9वीं किश्त की राशि 1हजार 6 सौ 30 करोड़ रुपए का भुगतान हितग्राहियों के बैंक खाते में सिंगल क्लिक द्वारा किया।

उज्ज्वला योजना की राशि का ट्रांसफर

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत 24 लाख महिलाओं को गैस सिलेंडर रिफिल के लिए 41 करोड़ से अधिक राशि और सामाजिक सुरक्षा पेंशन पाने वाले 55 लाख हितग्राहियों के बैंक खाते में 330 करोड़ से अधिक राशि भी अंतरित की। गैस सिलेंडर रिफिल योजना में 450 रुपए प्रति हितग्राही का भुगतान किया गया।

किसान कल्याण योजना का क्रियान्वयन

मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री किसान कल्याण योजना की तरह ही मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना का क्रियान्वयन किया जा रहा है। जितनी राशि केंद्र सरकार किसानों के खाते में साल भर में डालती है, उतनी ही राशि मध्य प्रदेश सरकार भी किसानों के हित में उनके बैंक खाते में डालती है। जिस प्रकार सेना का जवान देश की सेवा कर रहा है, वैसे ही किसान भी सभी का पेट भरता है। 

sandeep mishr

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना एमपी लाड़ली बहना योजना सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना