MP News : सतना में जहरीली गैस के रिसाव से 3 की मौत

कुएं में उतरने के कुछ देर बाद ही तीनों ग्रामीणों को सांस लेने में परेशानी हुई। इसके बाद सभी बेहोश हो गए और पानी मे डूब गए, जिससे तीनों ग्रामीणों की मौत हो गई..। 

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
mp news

Three People killed due to Poisonous Gas

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Three People killed due to Poisonous Gas : मध्य प्रदेश के सतना में जहरीली गैस के रिसाव की वजह से तीन ग्रामीणों की जान चली गई है। फिलहाल तीनों ग्रामीणों के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने मिली जानकारी के अनुसार गाय को कुएं से बाहर निकालने के लिए तीन ग्रामीण कुएं में उतरे थे, लेकिन कुएं में जहरीली गैस का रिसाव होने से तीनों की मौत हो गई। सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंची। काफी जद्दोजहद के बाद तीनों को बाहर निकाला गया और एंबुलेंस से नागौद अस्पताल ले जाया गया। ये हादसा सतना के नागौद थाना क्षेत्र के उमरी गांव का है।

यह है मामला 

दरअसल, एक गाय उस कुएं में गिर गई थी, गाय को बचाने के लिए ग्रामीणों ने गाय को एक रस्सी से बांधकर उसे बाहर निकालने के लिए 4 लोग कुएं में उतरे थे। इसी बीच कुएं से जहरीली गैस का रिसाव होना शुरु हो गया। इसके बाद तीनों ग्रामीणों को सांस लेने में समस्या हुई। माइंड तक ऑक्सीजन नहीं पहुंचने की स्थिति में तीनों बेहोश गए जिससे पानी में डूब गए और तीनों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान अशोक सिंह, विष्णु दाहिया और रामरतन दाहिया के रूप में हुई है।

बताया जा रहा है कि जैसे ही कुएं के अंदर मौजूद लोगों ने बेचैनी होने की बात कही वैसे ही एक युवक रंजीत ऊपर आ गया, जबकि तीन लोग वहीं बेहोश हो गए और पानी मे डूब गए। कुएं में कुछ फीट पानी भी मौजूद था। ग्रामीणों ने बताया कि कुएं में उतरने के कुछ देर बाद ही तीनों को सांस लेने में परेशानी हुई। इसके बाद सभी बेहोश हो गए और पानी मे डूब गए, जिससे तीनों ग्रामीणों की मौत हो गई। 

सूचना मिलने के बाद पुलिस ने रेस्क्यू कर तीनों को बाहर निकाला और सभी को नागौद अस्पताल भेजा गय लेकिन डॉक्टरों ने सभी को मृत घोषित कर दिया। उमरी गांव में बस्ती के बीच एक सार्वजनिक कुआं है। जिसका कोई उपयोग नहीं होता है। जिसके चलते ग्रामीणों ने यहां बाड़ लगा दी थी। बुधवार को गांव के एक व्यक्ति की गाय इसी कुएं में गिर गई। शाम को चार लोग गाय को बचाने के लिए इस कुएं में उतरे जिसके बाद तीन लोगों की मौत हो गई।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

कुएं में जहरीली गैस से मौत

 

कुएं में जहरीली गैस से मौत जहरीली गैस सतना में जहरीली गैस