MP पहुंची तिरुपति लड्डू विवाद की आंच, पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने की बाबा महाकाल के प्रसाद की जांच की मांग

तिरुपति मंदिर का लड्डू विवाद गहराते जा रहा है। इसको लेकर मध्‍य प्रदेश में सियासत शुरू हो गई है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने उज्जैन के महाकाल मंदिर के लड्डू प्रसाद की भी जांच कराने की मांग की है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
Tirupati laddu controversy PC Sharma demanded investigation mahakal prasad
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. आंध्र प्रदेश के विश्व प्रसिद्ध तिरुपति मंदिर में प्रसादम (लड्डुओं) के घी में जानवरों की चर्बी मिलावट का चौंकाने वाला मामला सामने आने के बाद लोगों में आक्रोश हैं। इसको लेकर सियासी पारा भी चढ़ा हुआ है। तिरुपति प्रसादम विवाद की आंच अब मध्य प्रदेश तक पहुंच गई है। इस विवाद को लेकर प्रदेश में सियासत शुरू हो गई है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने उज्जैन के महाकाल मंदिर के लड्डू प्रसाद की भी जांच कराने की मांग की है। साथ ही उन्होंने तिरुपति प्रसाद के टेंडर पर भी सवाल उठाए हैं।

महाकाल मंदिर के प्रसाद की भी हो जांच

तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में मिलावट को लेकर खड़े हुए विवाद के बीच पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने आरोप लगाते हुए कहा कि तिरुपति मंदिर की तरह ही उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर के प्रसाद में भी मिलावट हो सकती है। उन्होंने कहा है कि जांच होनी चाहिए कि कहीं महाकाल मंदिर के प्रसाद में भी उसी तरह का घी का इस्तेमाल तो नहीं किया जा रहा है।

पीसी शर्मा ने उठाए सवाल

पीसी शर्मा ने आरोप लगाया कि आंध्र प्रदेश के मंदिर में मिलावटी लड्डू प्रसाद के लिए चंद्रबाबू नायडू सरकार दोषी है। प्रसादम के टेंडर पर सवाल उठाए हुए पीसी शर्मा ने कहा कि प्रसाद के लिए घी 350 रुपए प्रति किलो की दर से खरीदा गया, जो बाजार मूल्य से बहुत कम है। आखिर इतने में शुद्ध घी कैसे मिलेगा। 

मंत्री विजयवर्गीय की कड़ी प्रतिक्रिया

तिरुपति प्रसादम विवाद को लेकर मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि प्रसाद में मिलावट करने वालों को सक्त सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्य से सनातन धर्म को ठेस पहुंचती है। विपक्ष ने इस मामले को राजनीतिक मुद्दा बना लिया है।

यह अंतरराष्ट्रीय साजिश

मामले में प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि तिरुपति बालाजी मंदिर करोड़ों हिंदुओं के लिए आस्था का केंद्र है। लड्डू प्रसाद में मिलावट करना एक अंतरराष्ट्रीय साजिश मालूम पड़ती है। साथ ही उन्होंने आंध्र प्रदेश के तत्कालीन सीएम जगन मोहन को घेरा। उन्होंने आंध्र प्रदेश की सरकार से दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। बता दें कि तिरुपति मंदिर के प्रसाद में इस्तेमाल होने वाले घी में जानवरों की चर्बी और मछली के तेल के मिलावट की जांच में पुष्टि हुई है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

former minister PC Sharma Minister Kailash Vijayvargiya महाकाल लड्डू प्रसाद Mahakal Laddu Prasad मिलावटी लड्डू प्रसाद तिरुपति लड्डू मंत्री विश्वास सारंग पूर्व मंत्री पीसी शर्मा Tirupati Prasad Controversy महाकाल प्रसाद की हो जांच मंत्री कैलाश विजयवर्गीय तिरुपति मंदिर लड्डू प्रसाद मामला