Triple talaq case : चिट्ठी भेजकर शौहर ने दिया बीवी को तीन तलाक

देश में ट्रिपल तलाक गैरकानूनी होने के बावजूद मध्य प्रदेश में एक के बाद एक ट्रिपल तलाक के मामले सामने आ रहे है। पीड़ित महिला साहिबा बानो के मुताबिक मेरे नाम से पोस्ट ऑफिस से एक लेटर आया। यह खत मुझे पति ने भेजा था खत में तीन तलाक लिखा हुआ था।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
 STYLESHEET THESOOTR - 2024-07-17T184743.038
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश के अशोकनगर जिले में एक महिला को डाक के जरिए भेजे गए लेटर से तीन तलाक देने का मामला सामने आया है। महिला ने थाने पहुंचकर उसके खिलाफ केस दर्ज कराया है। पीड़ि महिला साहिबा बानो का आरोप है कि डाक के जरिए उन्होंने मुझे तीन तलाक दे दिया। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने महिला विवाह संरचना अधिनियम के तहत मामला दर्जकर लिया है। 

पुलिस ने दर्ज किया केस 

देहात थाना प्रभारी रवि प्रताप चौहान ने बताया कि विवाह के बाद से पति-पत्नी में मनमुटाव रहने लगा था। इसके बाद महिला अपने मायके वापस आ गई। उसका आरोप है कि पति और ससुराल वाले दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। इसके बाद वह दो-तीन महीने से ससुराल नहीं गई। अब पति आदिल ने तीन तलाक का लेटर डाक से भेजा है, जिसकी शिकायत थाना देहात में की गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

एक साल पहले हुई थी शादी

पुलिस के मुताबिक महिला की निकाह साल 2023 में कोलारस के रहने वाले आदिल से हुई थी। उसका आरोप है कि शादी के बाद से ही पति दहेज के लिए प्रताड़ित करता था।  पति मुझसे मारपीट करता है।  पति ने 2 लाख रुपए की मांग की है। मैंने अपने पिता को बताया और जब उन्होंने उनसे बात की तो वह एक पिकअप वाहन खरीदने की मांग करने लगा है।

पिता ने 2 लाख रुपए की मदद की

साहिबा ने बताया कि 20 अप्रैल को उनके पिता ने 2 लाख रुपए की मदद की थी जिससे उन्होंने वाहन खरीदा था। इसके बाद भी उनका मन नहीं भरा और मारपीट कर और पैसों की मांग करने लगे। पीड़िता ने बताया कि वो परेशान होकर अपने माता-पिता के घर आकर रहने लगी। महिला ने बताया कि रविवार को वो घर पर ही थी तभी मेरे नाम से पोस्ट ऑफिस से एक लेटर आया। जिसमें तीन तलाक लिखा हुआ था। महिला के मुताबिक, खत मिलने के बाद जब उन्होंने अपने पति को फोन किया तो उन्होंने बात नहीं की। 

पति ने लगाए ये आरोप

पति आदिल ने डाक से भेजे लेटर में अपनी पत्नी पर कई आरोप लगाए हैं।  उसने कहा शादी के अगले दिन से ही शहाना छोटी-छोटी बातों पर लड़ने लगी। कहने लगी कि मैं पढ़ी-लिखी लड़की हूं। दूध नहीं लूंगी, कचरा भी नहीं फेकूंगी। मैं प्राइवेट स्कूल और ट्यूशन में पढ़ाकर 10-15 हजार रुपए महीना कमाती हूं, तू तो गरीब है। शहाना को माता-पिता ने समझाया तो वह उन्हें भी अपशब्द कहने लगी। 

thesootr links

 द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

sandeep mishr

Triple talaq case तीन तलाक अशोकनगर तीन तलाक MP triple talaq case डाक से आया तीन तलाक