शेयर मार्केट का तिलिस्म तैयार करने वाले मोस्ट वांटेड अमित सोनी से तुलसी सिलावट के बेटे का कनेक्शन

मध्य प्रदेश के मंत्री तुलसी सिलावट एक बार फिर विवादों में हैं। इस बार मामला उनके बेटे नितीश सिलावट के कारोबारी संबंधों से जुड़ा है। द सूत्र ने खुलासा किया है कि नितीश सिलावट के किस कारोबारी के साथ संबंध रहे हैं।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
एडिट
New Update
मंत्री पुत्र का वांटेड कनेक्शन
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

कांग्रेस की सरकार गिराकर बीजेपी में आए मंत्री तुलसी सिलावट ( Tulsi Silawat ) फिर चर्चा में हैं। मामला कनफेक्शनरी कारोबारी संजय जैसवानी से जुड़ा है। दरअसल, thesootr ( द सूत्र ) ने ही शनिवार 14 सितंबर को खुलासा किया था कि सिलावट किस तरह विवादों में आए कन्फेक्शनरी कारोबारी संजय जैसवानी से लिंक हैं। अब एक और बड़ा खुलासा thesootr कर रहा है कि मंत्री सिलावट के बेटे नितीश सिलावट ( Nitish Silavat ) के किस कारोबारी से संबंध रहे हैं ?

सबसे बड़े सटोरिए अमित सोनी के साथ सिलावट

देश में सीबीआई और ईडी के लिए मोस्ट वांटेड सटोरिए अमित सोनी उर्फ अमित सांवेर के साथ नितीश सिलावट एक ही कंपनी में डायरेक्टर रहे हैं। यह कंपनी है सिविल सप्लाय प्रालि…। यह कंपनी 15 पिपली बाजार इंदौर में खुली थी और अभी बंद हो चुकी है। इसमें सिलावट के साथ ही सटोरिए अमित सोनी का भाई अनुराग सोनी भी डायरेक्टर रहा है। बता दें कि कंपनी का एक अन्य डायरेक्ट सम्मान अफरोज खान, सकाना भारत कंपनी में डायरेक्टर है। दिलचस्प ये है कि सकाना भारत कंपनी, जैसवानी ग्रुप की दर्जन भर कंपनियों में से एक अहम कंपनी है। इसी कंपनी की राशि को लेकर विवाद गहराया है।  

फर्जीवाड़ा ऐसा कि आंखें फटी रह जाएं…

अमित और अनुराग सोनी दोनों भाई हैं। इनके पिता हैं सुरेंद्र सोनी। इन पर ईडी से लेकर सीबीआई तक में केस दर्ज हैं और जांच चल रही है। अमित जेल भी जा चुका है। सराफा इंदौर में छोटे स्तर पर डिब्बा कारोबार से इसने साल 2007 में शुरुआत की थी। इसके बाद इसने मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (एमसीएक्स) की तर्ज पर खुद का ही एक शेयर टर्मिनल और वेबसाइट बना मारी। एमसीएक्स ( MCX ) के पैरेलल चलने वाली इस साइट पर अपने हिसाब से दाम का उतार-चढ़ाव करते थे। यह धंधा वह दुबई से खरीदे गए मेटा ट्रेड नामक सॉफ्टवेयर से करता था। अमित ने जांच एजेंसियों से कबूला था कि उसने 70 लाख रुपए में उक्त सॉफ्टवेयर तैयार करवाया। इससे हुई काली कमाई के बूते पर अमित ने इंदौर व आसपास के शहरों में प्रापर्टी में निवेश किया। इंदौर के एप्पल अस्पताल में भी शेयर खरीदे। यह गिरफ्तार भी हो चुका है।

जैसवानी का कंपनी नेटवर्क इस तरह है

सिविल सप्लाय प्रालि, जिसका आफिस पिपली बाजार में है। मंत्री सिलावट का बड़ा बेटा नितीश सिलावट इसमें साल 2013 में डायरेक्टर रहा और बाद में इस्तीफा दिया। इस कंपनी में अनुराग सोनी, अमित सोनी, मजहर हसन कलमीउद्दीन, गजराज राठौर भी डायरेक्टर रहे हैं। 

  1. केम्को च्यू फूड प्रालि- डायरेक्टर दिनेश मनवानी, करतार सिंह, गिरीश वाधवानी, अंशु डेम्बला, इसका आफिस प्रिंसेस बिजनेस स्कायपार्क, स्कीम 74 में आफिस
  2. केम्को मार्ट- दिनेस मनवानी, नितिन जीवनानी, महाराष्ट्र उल्लासनगर में ऑफिस
  3. सुपरनेस फूड प्रालि- दिनेश मनवानी, गिरीश वाधवानी. एसके वन कंपाउंड लसूडिया मोरी
  4. खालसा न्यूट्रिंशनस इंडिया- दिनेश मनवानी, विजय जैसवानी, अमलीखेड़ा सांवेर
  5. होपवेल बार्टर प्रालि- संजय कलवानी, दिनेश मनवानी, कोलकाता में
  6. बाबाश्री मशीनरी- दिनेश मनवानी, नितिन जीवनानी, स्कम 54 में बीसीएम में
  7. झिलमिल कामोडील- दिनेश मनवानी, संजय कलवानी, कोलकाता में
  8. सायानीस्पोर सप्लायर्स प्रालि- दिनेश मनवानी, संजय कलवानी, कोलकाता में
  9. केम्को लेजर एंड रिट्रीट प्रालि- कोई डिटेल नहीं

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

तुलसी सिलावट विवाद मध्य प्रदेश Madhya Pradesh tulsi silawat मंत्री तुलसी सिलावट Minister Tulsi Silawat Family Connections मंत्री तुलसी सिलावट के परिवारिक संबंध Sanjay Jaiswal Confectionery Business संजय जैसवानी कनफेक्शनरी कारोबार Minister Tulsi Silawat Tulsi Silawat Controversy तुलसी सिलावट