भारी बारिश से महाकाल मंदिर की दीवार गिरी, दो लोगों की मौत, सीएम ने किया आर्थिक सहायता का ऐलान

उज्जैन के महाकाल मंदिर के गेट नंबर 4 की दीवार गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल हो गए है। घायलों को अस्पताल लाया गया है जहां पर इलाज जारी है। बताया जा रहा है कि मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
एडिट
New Update
 STYLESHEET THESOOTR - 2024-09-27T194732.375
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में एक दर्दनाक हादसा हो गया है। बताया जा रहा है कि यहां पर तेज बारिश के चलते महाकाल मंदिर के गेट नंबर 4 की दीवार गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोग घायल हो गए है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है। वहीं मलबे में अभी कई लोगों के दबे होने की आशंका है। इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस बल मौके पर पहुंच गई है। वहीं रेस्क्यू टीम राहत और बचाव के काम में जुटी हुई है। बता दें कि उज्जैन में तेज बारिश लगातार जारी है। इससे रेस्क्यू में परेशानी आ रही है। 

 

कई लोग खड़े थे दीवार के किनारे

घटना की एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक भारी बारिश हो रही थी, और हम छाता लेकर गेट नंबर चार के गेट पर खड़े हुए थे। तभी अचानक दीवार गिर गई, जिससे दो महिला और एक बच्चा दीवार के नीचे दब गया था। दीवार गिरने के कारण और कितने श्रद्धालु घायल हुए, इसकी जानकारी महिला को नहीं थी। 

बारिश के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में परेशानी

घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचकर बचाव काम शुरू कर दिया है, लेकिन बारिश होने की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन करने में दिक्कत आ रही है। अब भी मलबे में कई श्रद्धालुओं के दबे होने की सूचना है। घटना के प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि तेज बारिश होने के कारण अचानक दीवार गिर गई, जिसमें कुछ लोग दब गए। अधिकांश घायल महाकाल मंदिर के सामने पूजा की सामग्री बेचने वाले हैं। 

मरने वालों की हुई पहचान

महाकाल मंदिर के गेट नंबर चार की दीवार गिरने से जिन दो लोगों की मौत हुई है उनकी पहचान फरीन पति आजाद राठौर और अजय पिता ओमनाथ योगी के रुप में हुई है। वहीं घायल शारदा बाई और रूही उम्र  को बॉम्बे हॉस्पिटल इंदौर रेफर किया गया है। 

मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता देने का ऐलान

उज्जैन में दीवार गिरने से मरने वाले और घायल हुए लोगों को मध्य प्रदेश सरकार ने आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। सीएम मोहन यादव ने ट्वीट करते हुए इस घटना पर दुख जताया हैं। साथ ही मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए देने का ऐलान किया हैं।

WhatsApp Image 2024-09-27 at 22.07.28

thesootr links

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

 

आर्थिक सहायता सीएम मोहन यादव आर्थिक सहायता की घोषणा उज्जैन न्यूज उज्जैन न्यूज हिंदी Mahakal Temple महाकाल मध्य प्रदेश महाकाल मंदिर की दीवार गिरी हिंदी न्यूज उज्जैन महाकाल महाकाल मंदिर एमपी हिंदी न्यूज मध्यप्रदेश हिंदी न्यूज