हरिनारायण बोले - हिंदू धर्म में आने के बाद हो रही शांति महसूस

एमपी में इस्लाम धर्म के 8 लोगों ने हिंदू धर्म अपनाया था। इनमें हैदर अब हरिनारायण बन चुके हैं। वह उज्जैन में महाकाल के दर्शन के लिए आए थे। इस दौरान उन्होंने हिंदू धर्म में अपने अनुभव के बारे में बताया।

Advertisment
author-image
Marut raj
New Update
Ujjain Mahakal Hindu Religion Indore द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

उज्जैन. इस्लाम धर्म छोड़कर हिंदू बने हरिनारायण के जीवन में सनातन धर्म कई बदलाव लेकर आया है। उज्जैन महाकाल ( Ujjain Mahakal ) के दर्शन करने आए हरिनारायण का कहना है कि सनातन धर्म में आने के बाद उन्हें अलग ही तरह की शांति महसूस हो रही है। हालांकि, हिंदू धर्म अपनाने के साथ ही उन्हें सुरक्षा को लेकर सजग रहना पड़ रहा है। उनका कहना है कि पिछले कुछ समय से उनके घर पर पथराव की कुछ घटनाए हुई हैं। 

महाकाल के दर्शन करने के बाद हरिनारायण ने मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि जब से उन्होंने इस्लाम छोड़ कर हिंदू धर्म अपनाया है, उनके जीवन में एक अलग ही शांति प्राप्त हो रही है। पूरे परिवार में एक अलग ही ऊर्जा का एहसास हो रहा है।

हिंदू धर्म को आगे बढ़ाने के लिए की घर वापसी

हरिनारायण ने कहा कि मैनें सनातन धर्म से प्रेरित होकर मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपनाया है। अब मैं हिंदू धर्म को आगें बढ़ाऊंगा, इसलिए मैने घरवापसी की है। उन्होंने बताया कि मेरे साथ 7 लोगो ने हिंदू धर्म अपनाया है। मैं मेरे देश और मेरे सनातन धर्म के लिए जब तक मेरे शरीर में जान रहेगी तब तक सनातन धर्म को आगे बढ़ाऊंगा।

मिल रही जान से मारने की धमकी

हरिनारायण ने बताया की जब से मैं हिंदू धर्म अपनाया है। कुछ लोग मुझे और मेरे परिवार और मेरे साथ जिन्होंने हिंदू धर्म अपना कर घर वापसी की है। उनके घरों पर रोजाना पथराव और धमकियाें भरे फोन आ रहे हैं। जान से मारने की धमकी मिल रही है। इसलिए मैं जिला प्रशासन और हिंदू धर्म के वरिष्ठ अधिकारियों से मेरे लिए सुरक्षा व्यवस्था की भी मांग करता हूं।

सनातन धर्म 27 अप्रैल को अपनाया था 

ज्ञात हो कि 27 अप्रैल को इंदौर में इस्लाम धर्म के 8 लोगों ने हिंदू धर्म अपनाया था। इसमें तीन महिलाएं भी शामिल थीं। इसके साथ ही खजराना की अली कॉलोनी में रहने वाले हैदर शेख पिता शहजाद शेख ने भी इन्हीं लोगों के साथ अपना धर्म बदला था। हैदर विधि-विधान से पूजा करने के बाद हरिनारायण बन गया था। सभी ने अपनी इच्छा से सनातन धर्म अपनाया था।

हिंदू धर्म अपनाया हिंदू धर्म Ujjain Mahakal इस्लाम धर्म छोड़कर हिंदू बने