वीडी शर्मा ने तोड़े महाकाल मंदिर के नियम, गर्भगृह में की पूजा, कांग्रेस बोली- इन्हें रोकने वाला कोई नहीं

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि वीआईपी जब चाहें गर्भगृह में एंट्री कर रहे हैं। कांग्रेस ने 10 दिन में दूसरी बार भाजपा नेताओं पर नियम के खिलाफ जाने के आरोप लगाए हैं।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
महाकाल मंदिर गर्भगृह
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

उज्जैन के महाकाल मंदिर (Ujjain Mahakal Temple) में गर्भगृह में जाने पर रोक है। वहां सिर्फ मंदिर के पुजारी ही जा सकते हैं। इसके अलावा सभी बाहर होते है, लेकिन बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (VD Sharma) ने यह नियम तोड़ दिया है। इस पर मध्य प्रदेश कांग्रेस (Congress) ने बीजेपी को घेरा है। कांग्रेस विधायक परमार ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, इनको रोकने वाला कोई नहीं हैं। 

तराना (उज्जैन) से कांग्रेस विधायक महेश परमार (Congress MLA Mahesh Parmar) ने कहा, आम श्रद्धालु जब काफी देर तक लाइन में लगकर गर्भगृह के सामने पहुंचता है, तो उसे कुछ सेकेंड में ही आगे बढ़ा दिया जाता है, लेकिन वीआईपी बिना परमिशन ही सीधे गर्भगृह में चले जाते हैं। इन्हें रोकने वाला कोई नहीं।

यह है पूरा मामला 

इस बार बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा (VD Sharma) पर नियम के खिलाफ जाने का आरोप है। 19 अगस्त को सावन का आखिरी सोमवार था। इस अवसर पर बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा उज्जैन बीजेपी के ग्रामीण अध्यक्ष बहादुर सिंह बोरमुंडला, देवास के बीजेपी जिला अध्यक्ष राजीव खण्डेलवाल और ग्वालियर के जय प्रकाश बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति सदस्य महाकाल मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश किया। चारों ने बाकायदा मंदिर में बाबा महाकाल का पूजन- अभिषेक करते हुए वीडियो सामने आने पर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं। 

कांग्रेस का आरोप 10 दिन में दूसरी बार तोड़े नियम 

इस दौरान कांग्रेस ने आरोप लगाया कि वीआईपी जब चाहें गर्भगृह में एंट्री कर रहे हैं। कांग्रेस ने 10 दिन में दूसरी बार भाजपा नेताओं पर नियम के खिलाफ जाने के आरोप लगाए हैं।

कांग्रेस नेता परमार ने आगे कहा कि 10 अगस्त 2024 को उज्जैन उत्तर के विधायक अनिल जैन कालूहेड़ा का जन्मदिन था। इस मौके पर वे महाकाल मंदिर में पूजा करने पहुंचे थे। उनके साथ भाजपा के सराफा मंडल अध्यक्ष अजय तिवारी भी गर्भगृह में पूजन करते दिखाई दिए।

जुलाई में किया प्रवेश बंद 

बता दें कि श्री ‎महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति ने 4 ‎जुलाई 2023 से मंदिर के गर्भगृह में ‎प्रवेश बंद कर दिया था। केवल पुजैरियों को ही यहां प्रवेश की अनुमति होगी। ‎इसके बाद आम श्रद्धालु गर्भगृह से‎ दूर हो गए, लेकिन वीआईपी ‎इस नियम का पालन नहीं कर रहे हैं। 

यहां देखिए वीडियो 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

BJP उज्जैन महाकाल मंदिर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा Ujjain Mahakal Temple BJP President VD Sharma महाकाल मंदिर गर्भगृह