प्रेग्नेंसी के बाद भी उमरिया एसपी लगातार हैं फिल्ड में एक्टिव

उमरिया एसपी निवेदिता नायडू अभी आठ महीने की गर्भवती हैं। इसके बावजूद ड्यूटी कर रही हैं। लगातार रात में कॉम्बिंग गश्त और गंभीर अपराध होने पर घटना स्थल का दौरा कर रही हैं। उनके हौंसले को देखकर लोग सलाम करते हैं।

author-image
Aparajita Priyadarshini
New Update
BKJNL
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें उमरिया एसपी प्रेग्नेंट होने के बाद भी अपराधियों को पकड़ने के लिए अपनी टीम के साथ जिले के अलग-अलग हिस्सों में कार्रवाई कर रही हैं। निवेदिता नायडू आठ महीने की प्रेग्नेंट हैं। एक माह में वह मां बनने वाली हैं। चाहतीं तो घर में छुट्टी लेकर आराम कर सकती थीं, लेकिन इस स्थिति में भी वह ड्यूटी कर रही हैं।

कौन हैं निवेदिता नायडू

उमरिया एसपी निवेदिता नायडू 2016 बैच की IPS अफसर हैं। 25वीं बटालियन मंडला से स्थानांतरित होने के बाद 03 अगस्त 2023 को उमरिया जिले में एसपी का पद संभाली थीं। पद ग्रहण करने के बाद लगातार जिले की कानून व्यवस्था के सुधार में लगी हैं। संवेदनशील पुलिसिंग, सायबर अपराधों पर नियंत्रण, महिला सशक्तिकरण के प्रयास, महिला संबंधित अपराधों पर तत्काल कार्रवाई की दिशा में आगे बढ़ रही हैं।

ये भी पढ़ें...

सीएम मोहन यादव अचानक पहुंचे PHQ , अफसरों ने बताया 6 महीने में 15 फीसदी तक कम हुए प्रदेश में अपराध

चुनाव में भी उन्होंने अच्छा काम किया

प्रेग्नेंसी पीरियड में ही निवेदिता नायडू दो चुनौती पूर्ण कामों को अच्छा से किया है। मध्य प्रदेश में छह महीने पहले विधानसभा के चुनाव हुए हैं। प्रेग्नेंसी पीरियड के दौरान निविदेता नायडू ने विधानसभा चुनाव को अच्छे से हैंडल की है। इस दौरान भी वह विधि व्यवस्था को लेकर हर बूथ पर भागती रहीं। अब लोकसभा चुनाव को भी एसपी निवेदिता नायडू ने अच्छे से हैंडल किया है।

उमरिया एसपी निवेदिता नायडू लगातार हैं फिल्ड में एक्टिव

उमरिया एसपी निवेदिता नायडू अभी आठ महीने की गर्भवती हैं। इसके बावजूद ड्यूटी कर रही हैं। लगातार रात में कॉम्बिंग गश्त और गंभीर अपराध होने पर घटना स्थल का दौरा कर रही हैं। उनके हौसले को देखकर लोग सलाम करते हैं।

ऐसी परिस्थिति और इस अवस्था में सामान्यतया डॉक्टर की सलाह पर महिलाएं आराम करती हैं। वहीं, उमरिया एसपी अभी भी लगातार क्षेत्र में पहुंचकर पैदल गश्त करती हैं, जबकि इस अवस्था मे गाड़ी में चढ़ने और उतरने में भी दिक्कत होती है। ऐसे में इनके जज्बे को सलाम है।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें









 

उमरिया एसपी निवेदिता नायडू उमरिया एसपी प्रेग्नेंट निवेदिता नायडू 2016 बैच की IPS