केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान के घर जल्द बजेगी शहनाई, समधिन ने शेयर की दामाद-बेटी की नई तस्वीरें

शिवराज सिंह चौहान के बड़े बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान की सगाई जल्द होने वाली है। सगाई से पहले केंद्रीय मंत्री की समधिन ने कार्तिकेय और अमानत की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं।

Advertisment
author-image
Raj Singh
New Update
the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और मोदी सरकार 3.0 में केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान के घर जल्द ही शहनाई बजने वाली है। जी हां, केंद्रीय मंत्री के बड़े बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान की अगले महीने सगाई होने वाली है। कार्तिकेय की सगाई 17 अक्टूबर को राजस्थान के उदयपुर की अमानत बंसल से होगी। सगाई समारोह से पहले अमानत की मां और शिवराज सिंह चौहान की होने वाली समधिन रुचिता बंसल ने रिश्ता तय होने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं।

अमानत बंसल के पिता अनुपम बंसल लिबर्टी (Liberty) शूज कंपनी के मालिक हैं, जबकि अमानत की मां रुचिता बंसल इजहार कोरडिजाइन्स और कॉन्फेडरेशन ऑफ वूमेन एंटरप्रेन्योर्स ऑफ इंडिया के हरियाणा चैप्टर की संस्थापक हैं।

शिवराज ने दी थी जानकारी

अपनी समधिन रुचिता बंसल से पहले केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से ट्वीट किया था। इसमें उन्होंने लिखा था कि एक पिता के तौर पर आज मेरे लिए बेहद खुशी का मौका है। मैं, मेरी पत्नी साधना और पूरा परिवार आप सभी के साथ यह खुशखबरी साझा करते हुए बेहद खुश है कि मेरे बड़े बेटे कार्तिकेय की सगाई अनुपम बंसल और रुचिता बंसल की बेटी अमानत बंसल से तय हो गई है। उन्होंने आगे बताया कि कार्तिकेय और अमानत की सगाई की रस्म 17 अक्टूबर को होगी।

ये भी खबर पढ़िए... ग्वालियर में 6 अक्टूबर को भारत-बांग्लादेश का मैच, पहले दो दिन छात्रों-दिव्यांगों के लिए बुकिंग रिजर्व, जानें क्या है कीमत?

ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से पढ़ाई

अगर कार्तिकेय की होने वाली दुल्हन अमानत बंसल की बात करें तो उन्होंने हाल ही में लंदन के ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी में एमएससी की पढ़ाई पूरी की है।

शिवराज की होने वाली बहू अमानत का पूरा परिवार दिल्ली-एनसीआर में रहता है। बता दें कि अमानत पढ़ाई के साथ-साथ सांस्कृतिक और सामाजिक गतिविधियों में भी काफी सक्रिय रहती हैं। 15 साल की उम्र में उन्होंने राजधानी दिल्ली में भरतनाट्यम अरंगेत्रम की प्रस्तुति देकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया था।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

शिवराज सिंह केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान कार्तिकेय-अमानत सगाई अमानत बंसल कार्तिकेय सिंह चौहान