शिवराज के बड़े बेटे कार्तिकेय की हुई सगाई, देखें तस्वीरें

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान के बड़े बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान की दिल्ली के एक होटल में अमानत बंसल से सगाई हुई। जानकारी के अनुसार सगाई में दोनों परिवार के लोगों को मिलाकर वीवीआईपी और करीबी सहित 50 लोग शामिल हुए।

Advertisment
author-image
Sourabh Bhatnagar
एडिट
New Update
शिवराज सिंह चौहान के बेटे की सगाई
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान के घर में खुशियां छाई हुई हैं। उनके बड़े बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान की गुरुवार को दिल्ली के एक होटल में अमानत बंसल से सगाई हुई। जानकारी के अनुसार सगाई में दोनों परिवार के लोगों को मिलाकर वीवीआईपी और करीबी सहित 50 लोग शामिल हुए। सगाई के कार्यक्रम की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं।

SHIVRAJ SON KARTIKEYA ENGAGEMENT

दोनों बेटों की हो गई है सगाई

देशभर में मामा के नाम से पहचान रखने वाले केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान अब ससुर भी बन गए हैं। उनके दोनों बेटों कार्तिकेय और कुणाल की सगाई हो गई है। बंसल परिवार की बेटी अमानत बंसल उनकी बड़ी बहू हैं। अमानत की सगाई कार्तिकेय से हुई है। अमानत मूल रूप से राजस्थान के उदयपुर की रहने वाली हैं। वहीं छोटे बेटे कुणाल की मंगेतर रिद्धि जैन भोपाल की रहने वाली हैं। 

SHIVRAJ SON MARRY IN BANSAL FAMILY

कौन हैं शिवराज की बड़ी बहू

दरअसल, Shivraj Singh Chauhan ने एक्स पर घोषणा की कि उनके बड़े बेटे Kartikeya Singh Chauhan की सगाई हो गई है। उनकी सगाई अमानत बंसल के साथ हुई है। अमानत ने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से पढ़ाई करते हुए साइकोलॉजी में एमएससी की है। बताया जाता है कि पढ़ाई के दौरान ही अमानत और कार्तिकेय की मुलाकात हुई थी। यही मुलाकात प्यार में बदल गई। Amanat Bansal लिबर्टी शू के डायरेक्टर अनुपम बंसल की बेटी हैं। उन्होंने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से मनोवैज्ञानिक शोध में एमएससी की डिग्री हासिल की है। उनके पिता अनुपम बंसल देश के लिबर्टी शूज के डायरेक्टर हैं, जो भारत में एक लोकप्रिय और विश्वसनीय और नामी जूता ब्रांड है।

छोटी बहू हैं रिद्धि जैन

अप्रैल 2023 में शिवराज सिंह चौहान के छोटे बेटे कुणाल सिंह चौहान की सगाई भोपाल में हुई थी। Kunal की सगाई भोपाल के डॉक्टर इंद्रमल जैन की पोती रिद्धि जैन से हुई है। Ridhi के पिता का नाम संदीप जैन है। रिद्धि और कुणाल की लव मैरिज है। हालांकि, यह सगाई गुपचुप तरीके से हुई थी। बाद में तस्वीरें वायरल हो गई। कुणाल और रिद्धि की लव स्टोरी करीब एक साल पहले शुरू हुई थी। शिवराज सिंह चौहान के 74 बंगले स्थित बी-8 जिसे  'मामा का घर' में शिफ्ट होने के बाद कपल की नजदीकियां और बढ़ गईं। दोनों का प्रेम परवान चढ़ा और दोनों ही परिवार शादी के लिए तैयार हो गए। हालांकि, पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान का परिवार चाहता था कि बड़े बेटे कार्तिकेय की शादी पहले हो, लेकिन कार्तिकेय के दबाव डालने पर चौहान परिवार तैयार हुए।

ईरान के राज परिवार से है शिवराज सिंह चौहान की बहु का करीबी कनेक्शन, आप भी  जानें | shivraj singh chouhan daughter in law has a close connection with  royal family of

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

शिवराज सिंह चौहान Kartikeya Singh Chauhan दिल्ली kartikeya chauhan shivraaj singh chouhan daughter in law riddhi jain कार्तिकेय चौहान Amanat Bansal अमानत बंसल