वंदे भारत एक्‍सप्रेस में बड़ा हादसा टला , वेल्डिंग बेल्ट से टकराई , हुआ धमका

वंदे भारत से वेल्डिंग बेल्ट ट्यूमर टकरा गया। इसके टकराने के बाद वंदे भारत में तेज धमाका हुआ। धमाका होते ही यात्रियों में हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी मिलते ही सीनियर अफसर मौके पर पहुंचे।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
vande bharat train

vande bharat train Morena Station

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

vande bharat train . मध्य प्रदेश के मुरैना में देश की आधुनिक ट्रेन वंदे भारत ( vande bharat train ) बड़े हादसे से बच गई है। मुरैना स्टेशन ( Morena Station ) के पास वंदे भारत एक्‍सप्रेस से वेल्डिंग बेल्ट ट्यूमर टकरा गया। इसके टकराने के बाद वंदे भारत में तेज धमाका हुआ। धमाका होते ही यात्रियों में हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी मिलते ही सीनियर अफसर मौके पर पहुंचे। वंदे भारत मुरैना स्टेशन के पास करीब 40 मिनट खड़ी रही। यह हादसा 29 मई को सुबह करीब 10 बजे उस वक्त हुआ, जब ट्रेन रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से निजामुद्दीन की ओर जा रही थी।

किस टाइम हुआ ट्यूमर टकराया

वंदे भारत अपने तय समय से रानी कमलापति रेवले स्टेशन से सुबह 5:40 बजे रवाना हुई. इसके बाद 8:48 बजे पर झांसी से रवाना हुई और 9:48 बजे ग्वालियर पहुंची। ट्रेन यहां से 9:50 बजे रवाना हुई और 20 मिनट बाद मुरैना रेलवे स्टेशन पर वेल्डिंग बेल्ट ट्यूमर से टकरा गई। उसके टकराते ही एक जोरदार धमाका हुआ और ट्रेन रुक गई। इस धमाके से ट्रेन में बैठे लोगों के बीच हड़कंप मच गया। यात्रियों को कुछ समझ नहीं आया कि क्या हुआ। इस बीच मुरैना स्टेशन पर मौजूद रेलवे अधिकारी और रेलवे पुलिस तत्काल मौके पर पहुंचे।

ये खबर भी पढ़ें...

CM मोहन यादव ने की दलित परिवार से मुलाकात, पुलिस चौकी खोलने और 8 लाख 25 हजार मदद का किया ऐलान

मौके पर पहुंचे तकनीकी स्टाफ ने पूरी ट्रेन की जांच करना शुरू कर दिया। थोड़ी देर बाद उन्हें वेल्डिंग बेल्ट ट्यूमर दिखाई दिया। उन्होंने उसे हटाया और पूरी गाड़ी की जांच करी। तकनीकी स्टाफ ने हर वो जगह जांच की जहां उन्हें गड़बड़ी का अंदेशा था। इस वजह से ट्रेन को उसी जगह 40 मिनट खड़ा किया गया। तकनीकी स्टाफ जब संतुष्ट हो गया कि अब आगे कोई गड़बड़ी नहीं होगी, तब जाकर ट्रेन को आगरा के लिए रवाना किया गया।

होगी घटना की जांच

इस घटना को लेकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि वंदे भारत के ट्रेक पर वेल्डिंग का काम करते वक्त किसी ने ट्यूमर को वहीं छोड़ दिया । ट्यूमर काफी वजनी होता है। इसी वजह से जैसे ही वह वंदे भारत से टकराया तो धमाका हो गया।अब रेलवे इस मामले की जांच करेगा कि आखिर वेल्डिंग बेल्ट ट्यूमर ट्रेक पर आया कैसे, रेलवे अधिकारी फिलहाल मामले की और जांच कर रहे है।

thesootr links

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Morena Station मुरैना स्टेशन ट्रेन वंदे भारत Vande Bharat train वंदे भारत एक्सप्रेस