सांसद नकुलनाथ ने सोशल मीडिया से प्रोफाइल से हटाया कांग्रेस का नाम

पूर्व सीएम कमलनाथ, उनके पुत्र और छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ के कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने की चर्चाओं पर सवाल करने पर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने मुस्कुराते हुए कहा कि इसका जवाब वे ही दे सकते हैं।

author-image
Rahul Garhwal
New Update
kamalnath nakulnath

सांसद नकुलनाथ ने सोशल मीडिया से प्रोफाइल से हटाया कांग्रेस का नाम

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL- बीजेपी में शामिल होने की अटकलों के बीच शनिवार दोपहर को छिंदवाड़ा से सांसद नकुल नाथ ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स की प्रोफाइल से कांग्रेस का नाम और चुनाव चिन्ह हटा दिया। इसी के साथ इन चर्चाओं को और बल मिल रहा है कि वह पाला बदलकर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। बता दें कि कल बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने सार्वजनिक रूप से बयान देकर ऐसी अटकलें को हवा दे दी थी कि बीजेपी में कमलनाथ/ नकुलनाथ का स्वागत है… 

मध्यप्रदेश की राजनीति में कुछ बड़ा होने वाला है। बीते दिनों से कमलनाथ और नकुलनाथ के बीजेपी में शामिल होने की अटकलों के बीच आज कमलनाथ- नकुलनाथ दिल्ली जाने वाले हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि कमलनाथ अपने बेटे नकुलनाथ के साथ दिल्ली में भाजपा की सदस्यता लेंगे? इसी बीच नकुलनाथ के सोशल मीडिया अकाउंट से कांग्रेस का चिन्ह नदारद दिखाई दिया। नकुलनाथ के एक्स बायो में केवल सांसद सदस्य छिंदवाड़ा लिखा हुआ है। आपको बता दें कि बीते दिनों से एक ही सवाल पूछा जा रहा है कि क्या कमलनाथ बीजेपी में शामिल होंगे? वही राजनीतिक गलियारों में अटकलों का बाजार गर्म है कि आज दिल्ली में कमलनाथ बीेजेपी में शामिल हो जाएंगे?

NAKULNATH SOCIAL MEDIA PROFILE

 

इधर कमलनाथ और नकुलनाथ को लेकर कांग्रेस सांसद विवेक तन्खा ने बड़ा बयान दिया हैष उन्होंने कहा कि - ''

परिवर्तन का समय है, इसलिए कुछ नहीं कह सकते''

कमलनाथ को लेकर सुनें दिग्विजय सिंह क्या बोले

कल क्या बोले थे BJP अध्यक्ष वीडी शर्मा...

संजय शर्मा, BHOPAL. भाजपा व्यक्ति या परिवार पर नहीं चलती, विचार पर चलने और काम करने वाली पार्टी है। राम मंदिर पर कांग्रेस ने जो किया, उससे जिनके मन में पीड़ा है और जो देश के लिए कुछ करना चाहते हैं उनका स्वागत है। हमने अपने दरवाजे इसलिए खोल रखे हैं ताकि ऐसे लोग इस विराट सागर में आकर डुबकी लगा सकें। ये बात बीजेपी मीडिया सेंटर में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कमलनाथ-नकुलनाथ के बीजेपी में आने के सवाल पर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा (vd sharma) ने कही।

जिनके मन में पीड़ा है उनके लिए खुले हैं भाजपा के दरवाजे

पूर्व सीएम कमलनाथ (kamal nath), उनके पुत्र और छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ के कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने की चर्चाओं पर सवाल करने पर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने मुस्कुराते हुए कहा कि इसका जवाब वे ही दे सकते हैं। उन्होंने कहा अगर किसी को लगता है भाजपा की रीति-नीति और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व पर भरोसा कर काम कर सकता है तो उनके लिए दरवाजे खुले हुए हैं। राम मंदिर पर कांग्रेस के स्टैंड से जिनके मन में पीड़ा है और जो देश के लिए कुछ करना चाहते हैं तो वे आ सकते हैं, उनका स्वागत है। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा वैसे भी कमलनाथ स्वयं कह चुके हैं कि कोई पार्टी से बंधा नहीं हैं।

राष्ट्रीय अधिवेशन की जानकारी दे रहे थे वीडी शर्मा

वीडी शर्मा दिल्ली में शनिवार से शुरू हो रहे बीजेपी के दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन की जानकारी दे रहे थे। उन्होंने बताया राष्ट्रीय अधिवेशन में प्रदेश से 1226 संगठन के पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष, सांसद, विधायक, नगर निगम से लेकर नगर पंचायत, निगम-मंडल, आयोग के अध्यक्ष-उपाध्यक्ष, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष, सीएम या पार्टी की किसी भी कार्यकारिणी के पदाधिकारी अपेक्षित हैं। अधिवेशन के शुभारंभ पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और समापन सत्र को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सम्बोधित करेंगे। प्रधानमंत्री ने झाबुआ की सभा में लोकसभा चुनाव में 370 से ज्यादा सीटें जीतने का आह्वान किया था। इसके लिए संगठन को बूथ स्तर तक मजबूत करने और लोक सभा चुनाव में पिछले चुनाव से 370 ज्यादा वोट हर बूथ पर दिलाने की रणनीति पर भी चर्चा होगी। प्रत्याशियों का चयन और उनकी घोषणा पर निर्णय संसदीय बोर्ड और केंद्रीय नेतृत्व करेगा। 

बीजेपी माइक्रो मैनेजमेंट के साथ लड़ती है चुनाव

मथुरा में भी अयोध्या की तरह मंदिर के निर्माण के सवाल पर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ने कहा बीजेपी समाज की अपेक्षा और आकांक्षा के अनुरूप काम करती है। ये विषय केंद्रीय नेतृत्व स्तर का है। लोकसभा चुनाव में एनडीए के 400 से ज्यादा सीट जीतने की रणनीति के सवाल पर उन्होंने कहा कि बीजेपी योजनाबद्ध तरीके और माइक्रो मैनेजमेंट के साथ चुनाव लड़ती है। भले ही लोग कह रहे हो बीजेपी के अलावा कुछ नहीं है, तब भी हम अमित शाह के कुशल नेतृत्व और रणनीति के अनुरूप तैयारी कर रहे हैं।

कांग्रेस ने घोटा लोकतंत्र का गला

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ने भोजशाला विवाद पर कहा यह मामला न्यायालय के अधीन है, जो आवश्यक होगा वह क़ानून के दायरे में रहकर प्रयास किए जाएंगे। भाजपा देश से गुलामी के चिन्ह मिटाने का काम कर रही है। काउंट सीज कराने पर कांग्रेस द्वारा लगाए मोदी सरकार पर लोकतंत्र को ब्लॉक करने के आरोपों पर उन्होंने कहा सबको पता है लोकतंत्र का गला कांग्रेस ने घोटा है। उन्होंने कहा इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर सुप्रीम कोर्ट की सभी रिकमंडेशन का पालन होगा। 

डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल का बयान

इस बीच मध्यप्रदेश के डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल ने कमलनाथ के बीजेपी में शामिल होने को लेकर एक बड़ा बयान दे दिया है। डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल ने साफ कहा है कि कमलनाथ बीजेपी में आएंगे या नहीं, इसका निर्णय तो वे ही लेंगे लेकिन हमारे दरवाजे हर उस व्यक्ति के लिए खुले हैं जो देश का विकास और तरक्की चाहता है और इस अभियान का हिस्सा बनना चाहता है।

मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने क्या कहा था ?

नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय से जब कमलनाथ को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि कमलनाथ जी जैसे नेताओं के लिए भारतीय जनता पार्टी के दरवाजे मध्यप्रदेश में तो बंद हैं। दिल्ली अगर कोई विचार करे तो कुछ कह नहीं सकते, मध्यप्रदेश में हमने निर्णय लिया है कि हम उनको भारतीय जनता पार्टी में नहीं लेंगे।

ये खबर भी पढ़िए..

PM- कांग्रेस स्टार्टअप नहीं संभाल पा रही, देश संभालने का सपना देख रहे

एयर एंबुलेेंस: CM मोहन तैयारी करते रहे, उत्तराखंड में सिंधिया का ऐलान

पूर्व स्पीकर सुमित्रा महाजन ने दिया था बीजेपी में आने का न्योता

पूर्व स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा था कि कमलनाथ का यदि विकास में विश्वास है तो राम का आशीर्वाद लेकर आएं और काम करें। काम के लिए आ जाएं, जो काम के लिए आना चाहता है वो आ जाएं। जिन्हें भी लगता है कि हम भला करने वाले के साथ हो जाएं, देश को विकास की राह पर ले जाने वाले के साथ हो जाएं। ऐसी सद्बुद्धि किसी को आती है तो क्या बुराई है। जिन्हें लग रहा है कि अच्छा काम करने वाले हैं, विकास में विश्वास रखते हैं तो साथ में आ जाएं। सभी को मिलकर विकास के लिए काम करना है। 

Kamal Nath VD Sharma MP BJP Kamal Nath BJP VD Sharma statement